पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन द्वारा माटुंगा रोड स्टेशन की सभी महिला कर्मचारी सम्मानित

 

Mumbai: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) हमेशा रेलवे कर्मचारियों और उनके परिवारों के कल्याण के साथ-साथ महिला कर्मचारियों को उनके कार्यस्थल पर प्रोत्साहित करने के लिए तत्पर रहा है। इसी क्रम में 9 जुलाई, 2021 को इस संगठन की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल ने माटुंगा रोड स्टेशन का दौरा किया और महिला कर्मचारियों के साथ बातचीत की।उल्लेखनीय है कि माटुंगा रोड स्टेशन पश्चिम रेलवे पर पूर्णतः महिला कर्मचारियों द्वारा संचालित होने वाला पहला स्टेशन है। माटुंगा रोड स्टेशन पर श्रीमती तनुजा कंसल का स्वागत पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की मुंबई डिवीजन इकाई की अध्यक्षा श्रीमती शीला सत्यकुमार ने किया।
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार श्रीमती तनुजा कंसल ने माटुंगा रोड स्टेशन के दौरे के अंतर्गत स्टेशन की सभी महिला कर्मचारियों के साथ व्यक्तिगत रूप से बातचीत की। उन्होंने यह समझने के लिए बुकिंग कार्यालय का भी दौरा किया कि काउंटरों पर काम करने वाली कर्मचारी सार्वजनिक बातचीत का प्रबंधन कैसे करती हैं ? माटुंगा रोड स्टेशन की महिला कर्मचारियों उप स्टेशन अधीक्षक, श्रीमती अर्चना यादव, वरिष्ठ सहायक वाणिज्यिक क्लर्क श्रीमती ज़ोया खान और टिकट परीक्षकश्रीमती मंजीत भोसले ने पूरी तरह से महिला शक्ति द्वारा संचालित इस स्टेशन के प्रबंधन के अपने अनुभव साझा किए। बिना टिकट पाए जाने वाले यात्रियों के साथ कैसे व्यवहार किया जाए, इसका चित्रण करते हुए एक नाटिका का मंचन भी टिकट चेकिंग स्टाफ द्वारा किया गया। इस अवसर पर श्रीमती कंसल ने दो मेधावी महिला कर्मचारियों – मुख्य बुकिंग पर्यवेक्षक ।
श्रीमती वैशाली सेवेकर और उप स्टेशन अधीक्षक श्रीमती अर्चना यादव को 1500 रु. प्रत्येक के नकद पुरस्कार के साथ सम्मानित किया। श्रीमती वैशाली सेवेकर ने अपने कर्तव्य निर्वहन में जबरदस्त प्रयासों, ईमानदारी और कार्य के प्रति समर्पण का प्रदर्शन कर टिकट काउंटरों के सुचारू संचालन को सुनिश्चित किया है। श्रीमती अर्चना यादव ने भी अपने कर्तव्यों के निर्वहन में अद्भुत निष्ठा और समर्पण का प्रदर्शन किया है। 9 जून, 2021 को भारी बारिश के दौरान उन्होंने जलभराव की कठिन परिस्थिति में भी उल्लेखनीय ढंग से काम किया और लम्बी दूरी की कई ट्रेनों का सुरक्षित प्रस्थान सुनिश्चित किया, जो भारी वर्षा के कारण फॅंसी हुई थीं। श्रीमती कंसल ने इस अनूठे स्टेशन की महिला कर्मचारियों को 25,000 रुपये के सामूहिक पुरस्कार से सम्मानित किया और सभी महिला कर्मचारियों को उनकी कड़ी मेहनत जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की कार्यकारिणी सदस्याऍं भी उपस्थित थीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Madhya Pradesh : मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने उद्योगपतियों और निवेशकों से की वन-टू-वन चर्चा

  मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने उद्योगपतियों और निवेशकों से की वन-टू-वन चर्चा मुख्यमंत्री ने सिटी इलेक्ट्रिक ट्रक और इलेक्ट्रिक स्टॉफ बस को झंडी दिखाकर किया रवाना Indore: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार को रीजनल इंडस्ट्री कॉन्‍क्लेव के पहले दिन के दूसरे सत्र में उद्योगपतियों और निवेशकों से वन-टू-वन चर्चा की। उद्योग समूहों ने प्रदेश […]