RSS नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि राम भक्त सत्ता में हैं, विरोधी बाहर… इंद्रेश का वो बयान जिस पर मचा था हंगामा?

 

RSS नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि राम भक्त सत्ता में हैं, विरोधी बाहर… इंद्रेश का वो बयान जिस पर मचा था हंगामा?

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) नेता इंद्रेश कुमार के सुर बदल गए हैं. बीजेपी को लेकर दिए अपने बयानों पर आरएसएस नेता ने कहा कि कुछ लोगों को ख्याली पुलाव खड़ा करने के तरीके हैं, वह ख्याली पुलाव खड़ा करते हैं. ख्याली पुलाव खड़ा करने के बाद प्रश्न खड़ा करते हैं. ख्याली पुलाव से यथार्थ नहीं बदलता है.
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने अपने बयानों से यूटर्न ने लिया है. उन्होंने कहा कि राम भक्त के विरोधी सत्ता से बाहर हैं जबकि राम भक्त सत्ता में हैं. आज देश प्रगति कर रहा है और तेजी से आगे बढ़ रहा है. इस समय का इतिहास सत्य है कि जिन्होंने राम का विरोध किया और कहा कि राम भक्त सत्ता में आएंगे ही नहीं, वह सत्ता से बाहर हो गए. जिन्होंने राम भक्ति की और अपना एक अच्छा ग्रुप बनाया वो आज सत्ता में है.
आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने आगे कहा कि इसलिए नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की सरकार बन गई है. मैं देशवासियों से अपील करूंगा कि वह पीछे की तरफ ना जाए. जो वर्तमान में जीते हैं वह भविष्य को भी जीत लेंगे, इसलिए अच्छा होगा कि वह वर्तमान में आए और वर्तमान का यही सत्य है की राम भक्त इस समय सत्ता में है और जो राम विरोधी थे वो सत्ता बाहर हैं.
‘समाधान खोजने के लिए पूरी तरह से सक्षम’
वहीं, इस बार के चुनाव में बीजेपी को फुल मेजॉरिटी नहीं मिलने और अहंकार पर इंद्रेश कुमार ने कहा कि यह सच है कि इस समय वह जो भी है, एक समूह के रूप में मेजोरिटी में है. इसलिए सत्ता में है बाकी अपने बारे में विचार करना और अपनी समस्याओं का समाधान खोजने के लिए वह पूरी तरह से सक्षम थे, है और सदा रहेंगे.
अयोध्या की सीट हारने और चर्चा में रहने पर कहा कि बीजेपी के लोग सक्षम हैं. वह इसका एनालिसिस करेंगे और आगे बढ़ते जाएंगे. इसको राम के साथ जोड़ने की कोई जरूरत नहीं है. मुझे यह लगता है कि हम इसका पूरा मंथन करेंगे और इस पर विचार करके आगे बढ़ाएंगे.
इंद्रेश बोले- कांग्रेस का स्वभाव है आरोप लगाना
बीजेपी को लाने के पीछे आरएसएस के कांग्रेस के आरोपों पर भी इंद्रेश कुमार ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का स्वभाव हो गया है आरोप-प्रत्यारोप करना. ये लोग महात्मा गांधी की हत्या से लेकर आज तक ये लोग अनर्गल आरोप लगाते रहते हैं, इसलिए उनके बारे में कुछ कहना उचित नहीं होगा.
इंद्रेश का वो बयान जिस पर मचा था हंगामा?
इंद्रेश कुमार ने बीजेपी की हार के पीछे उसके अहंकार को कारण बताते हुए तंज कसा था. उन्होंने कहा था कि राम सबके साथ न्याय करते है. 2024 के लोकसभा चुनाव को ही देख लीजिए. जिन्होंने राम की भक्ति की, लेकिन उनमें धीरे-धीरे अहंकार आ गया. उस पार्टी को सबसे बड़ी पार्टी घोषित कर दिया, लेकिन जो उसको पूरा हक मिलना चाहिए, जो शक्ति मिलनी चाहिए, वो भगवान ने अहंकार के कारण रोक दी. जिन्होंने राम का विरोध किया उन्हें बिल्कुल भी शक्ति नहीं दी, उनमे से किसी को भी शक्ति नहीं दी. सब मिलकर भी नंबर-1 नहीं बने, नंबर-2 पर खड़े रह गए. इसलिए प्रभु का न्याय विचित्र नहीं है, सत्य है, बड़ा आनंददायक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Madhya Pradesh : सर्वांगीण विकास का परिदृश्य दर्शाता है मध्यप्रदेश का बजट 2024-25

  सर्वांगीण विकास का परिदृश्य दर्शाता है मध्यप्रदेश का बजट 2024-25 राज्य सरकार का लक्ष्य हर पात्र नागरिक को मिले प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ और ग्रामीणों के जीवन को उन्नत बनाने की दिशा में सकारात्मक क़दम भोपाल : “उस सबसे गरीब और सबसे कमजोर आदमी [महिला] का चेहरा याद करें […]

राहुल गांधी के खिलाफ थाने में दी गई तहरीर, भाजपा नेता बोले-राहुल गांधी की नासमझी से गुरु नानक देव का हुआ अपमान

  राहुल गांधी के खिलाफ थाने में दी गई तहरीर, भाजपा नेता बोले-राहुल गांधी की नासमझी से गुरु नानक देव का हुआ अपमान लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लखनऊ महानगर की इकाई के मंत्री और पूर्व पार्षद लखविंदर पाल सिंह ने कहा कि संसद में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की नासमझी से साहिब श्री […]