अंडर 19 विश्व कप 2008 के विजेता प्लेयर Taruwar Kohli ने लिया संन्यास

 

UNN : विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने जब साल 2008 का अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप जीता था, उस टीम में जालन्धर के तरुवर कोहली (Taruwar Kohli) की भी भूमिका रही थी। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए पहले ही सीजन में कोहली की किस्मत इतनी अच्छी रही कि उनकी टीम शेन वार्न के नेतृत्व में पहला खिताब जीतने में सफल रही। यही नहीं, प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जब वह आए तो दो तिहरे शतक जड़े। रणजी ट्रॉफी के लगातार दो सीजनों में टॉप 5 क्रिकेटरों के लिस्ट में भी रहे। 35 साल के तरुवर ने आखिरकार क्रिकेट को अलविदा बोल दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर भावुक संदेश लिखकर अपने साथ जुड़े सभी लोगों, प्लेयर्स, कोच का धन्यवाद किया है।
तरुवर ने सोशल मीडिया पर शेयर किया भावुक संदेश
मैदान छोड़ रहा हूं लेकिन खेल की भावना अपने साथ ले जा रहा हूं। मैं प्रथम श्रेणी क्रिकेट से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा कर रहा हूं। अपने शुरुआती अंतर-जिला सत्रों में 30 से अधिक रन नहीं बनाने के लिए संघर्ष करने से लेकर अपने देश के लिए अंडर-19 विश्व कप जीतने और जीतने में सक्षम बनने तक की यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है। 2008 में राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल ट्रॉफी और 53.8 के औसत के साथ अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर को समाप्त करते हुए रणजी ट्रॉफी में 2 तिहरे शतक बनाने तक का सफर तय किया।
मैंने अपने करियर की शुरुआत अपने दोस्तों के साथ सड़कों पर खेलने से लेकर अपने बचपन के दोस्त अभिनव के साथ जेडीसीए में दाखिला लेने तक की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

KKR VS LSG: कोलकाता ने लखनऊ को 8 विकेट से दी करारी शिकस्त

  नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को हराया। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 26 गेंद पहले ही जीत हासिल कर ली। कोलकाता नाइट राइडर्स को 162 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे श्रेयस अय्यर की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 15.4 ओवर में ही हासिल कर […]

IPL 2024 : दिल्ली ने लखनऊ को IPL में पहली बार हराया

  IPL 2024 : दिल्ली ने लखनऊ को IPL में पहली बार हराया दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को पहली बार हराया है। टीम ने मौजूदा सीजन के 26वें मुकाबले में सुपरजायंट्स को 6 विकेट से मात दी। यह इस सीजन में दिल्ली की लगातार दो हार […]