सर्वर डाउन से थम सी गई है मैसेजिंग की दुनिया: WhatsApp, Facebook, Instagram यूजर्स हुए परेशान

 

नई दिल्ली | फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम Facebook, Instagram, WhatsApp और मैसेंजर सोमवार शाम को बड़े ग्लोबल आउटेज के कारण भारत सहित लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए बंद हो गए, वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर संदेश भेजने या प्राप्त करने में असमर्थ हो गए। फेसबुक संचार कार्यकारी एंडी स्टोन ने एक ट्वीट में कहा, “हम जानते हैं कि कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और उत्पादों तक पहुंचने में परेशानी हो रही है। हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं, और किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं।
व्हाट्सएप आउटेज को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के अनुसार, 40 प्रतिशत उपयोगकर्ता एप डाउनलोड करने में असमर्थ थे, 30 प्रतिशत को संदेश भेजने में समस्या थी और 22 प्रतिशत को वेब संस्करण में समस्या थी। लोगों ने ट्विटर पर उन समस्याओं की रिपोर्ट करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया, जिनका वे फेसबुक परिवार ऐप के साथ सामना कर रहे थे, जिसमें मीम्स और जीआईएफ पोस्ट करना शामिल था। फेसबुक वेबसाइट पर एक संदेश आया, “क्षमा करें, कुछ गड़बड़ी हो गई। हम इस पर काम कर रहे हैं और हम इसे जल्द से जल्द ठीक कर लेंगे।
समाचार एजेंसियों रॉयटर्स और एएफपी ने पुष्टि की है कि दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं को इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर परेशानी हो रही है। अचानक हुए इस सर्वर डाउन ने लाखों उपयोगकर्ताओं को प्रभावित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

सैम पित्रोदा का विरासत टैक्स पर बयान और कांग्रेस की वामपंथी मानसिकता डराती है

  नई दिल्ली : कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा का बयान डराने वाला है। एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए सैम पित्रोदा ने अमेरिका की तरह विरासत में मिलने वाली संपत्ति पर टैक्स की बात की। उनके बयान को लेकर भाजपा ने उन पर बड़ा हमला बोला है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तो स्पष्ट […]