Madhya Pradesh : उज्जैन आने-जाने के लिए हवाई सेवाएं प्रारंभ की जाएंगी – CM डॉ. मोहन यादव

 

उज्जैन आने-जाने के लिए हवाई सेवाएं प्रारंभ की जाएंगी – मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव
धार्मिक, आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा देगी राज्य सरकार

Air services for Ujjain to be started – CM Dr. Yadav
Religious – spiritual tourism to be promoted on priority

Chief Minister Dr. Mohan Yadav said that religious and spiritual tourism will be promoted on priority. Domestic tourism has increased after Mahakal Lok in Ujjain was inaugurated at the initiative of Prime Minister Shri Narendra Modi. Means of transportation would be maximised and air services will also be started for the convenience of devotees and tourists to reach Ujjain.

भोपाल : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि सभी क्षेत्रों में विकास के साथ-साथ धार्मिक और आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा राज्य सरकार की प्राथमिकता है। बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की पहल से महाकाल लोक के निर्माण के बाद से स्थानीय पर्यटन बढ़ा है। उज्जैन आने-जाने के लिए श्रद्धालुओं और पर्यटकों की सुविधा के लिये आवागमन के अन्य साधनों को बढ़ाने के साथ बेहतर हवाई सेवाएं भी प्रारंभ की जायेंगी।
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज उज्जैन में महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं और पर्यटकों की सुविधा के लिए चल रहे विभिन्न कार्यों का निरीक्षण करने के बाद इलेक्ट्रानिक मीडिया प्रतिनिधियों से चर्चा कर रहे थे। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने महाकाल मंदिर की व्यवस्थाओं के अवलोकन के दौरान संबंधित अधिकारियों से कार्यों की गुणवत्ता और पूर्णता के संबंध में जानकारी प्राप्त कर आवश्यक निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि मध्यप्रदेशवासी प्रधानमंत्री जी के आभारी है, क्योंकि उज्जैन के महाकाल लोक के निर्माण के बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का आना-जाना बढ़ा है। हाल ही में अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद उज्जैन आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भी हवाई सेवाओं की आवश्यकता अनुभव की जा रही है। उन्होने कहा कि इसके लिये कार्ययोजना बनाई जायेगी ताकि उज्जैन में सुविधायुक्त हेलीपेड एवं एयरपोर्ट बन सके।
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि मालवा क्षेत्र में आने वाले पर्यटक अनिवार्य रूप से महाकाल दर्शन के लिये उज्जैन आते हैं। आगामी सिंहस्थ के दृष्टिगत विभिन्न व्यवस्थाएं आवश्यक हैं। प्रयास है कि बाबा महाकाल के दर्शन आसानी से कम समय में संभव हो, विशेष रूप से दिव्यांगजन, वृद्ध और बच्चे शीघ्र दर्शन कर सकें। धार्मिक-आध्यात्मिक मान्यताओं में विश्वास रखने वाले और जिज्ञासुजन महाकाल लोक के साथ ही विभिन्न संग्रहालय देखें। सनातन संस्कृति को समझें। पर्यटकों और श्रद्धालुओं को नई व्यवस्थाओं का लाभ देने के प्रयास किये जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार विकास के साथ ही सनातन संस्कृति के संरक्षण और अन्य धर्मों के लिए भी आवश्यक कार्यों के साथ आगे बढ़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

रेलवे टिकट की एडवांस बुकिंग अब 2 महीने पहले होगी

  रेलवे टिकट की एडवांस बुकिंग अब 2 महीने पहले होगी:अभी यात्रा से 4 महीने पहले शुरू होती है, नए नियम 1 नवंबर से लागू होंगे नई दिल्ली : भारतीय रेलवे ने एडवांस टिकट बुकिंग के नियमों में बदलाव किया है। पहले टिकट बुकिंग यात्रा से 120 दिन पहले शुरू होती थी, अब इसे घटाकर […]

Israel claims Hamas leader Yahya Sinwar has been killed

  Israel claims Hamas leader Yahya Sinwar has been killed इजराइल पर हमले के मास्टरमाइंड सिनवार की सेना के ऑपरेशन में मौत, नेतन्याहू ने की पुष्टि Israel Killed Yahya Sinwar: After completing the process of identifying the body, it can be confirmed that Yahya Sinwar was eliminated,” the Israeli military said.“The dozens of operations carried […]