अल-जजीरा की महिला पत्रकार की हत्या, जॉर्डन के विदेश मंत्री ने की निष्पक्ष जांच की मांग

अम्मान। अल-जजीरा की महिला पत्रकार शिरीन अबू अकलेह की हत्या की निष्पक्ष और पारदर्शी जांच की मांग उठने लगी है। जॉर्डन के विदेश मंत्री अयमान सफादी ने बुधवार को अपने फिलिस्तीनी समकक्ष रियाद अल-मलिकी से फोन पर बात की। इस दौरान उन्होंने पत्रकार की हत्या को ‘जघन्य अपराध और प्रेस की स्वतंत्रता पर एक बड़ा हमला’ करार दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता, हैथम अबू अल-फौल ने कब्जे वाले फिलिस्तीनी क्षेत्रों में पत्रकारों को निशाना बनाने की निंदा की। उन्होंने कहा कि यह अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून और मानदंडों का उल्लंघन है।
फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पत्रकार शिरीन अबू अकलेह को बुधवार की सुबह वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों ने गोली मारी। जिसके चलते कुछ ही समय बाद उनकी मौत हो गई। इजरायली सेना ने कहा कि वह घटना की जांच कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Releated

हंगरी की पहली महिला राष्ट्रपति ने पदभार संभाला

Print 🖨 PDF 📄 eBook 📱बूडापेस्ट । हंगरी की पहली महिला राष्ट्रपति कैटलिन नोवाक ने पदभार संभाल लिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को उनके पूर्ववर्ती, पूर्व राज्य प्रमुख जेनोस एडर ने हंगरी के राष्ट्रपति के निवास, सैंडोर पैलेस के प्रवेश द्वार पर नोवाक का अभिवादन किया। संसद ने नोवाक को […]