कर्नाटक में भैंस की बलि पर बैन, ग्रामीण बैल की देने लगे बलि

 

तुमकुर (कर्नाटक)। कर्नाटक में तुमकुरु जिला प्रशासन देवताओं को खुश करने के लिए भैंस के बजाय बैल की बलि देने को लेकर चिंतित है। पशु बलि से संबंधित नया कानून पिछले साल दिसंबर में पारित किया गया था। इसके तहत गाय, गाय के बछड़ों, सभी उम्र के बैल और 13 साल से कम उम्र की भैंसों के वध पर प्रतिबंध लगाया था।
पशु बलि पर प्रतिबंध का उद्देश्य किसी भी प्राणी के प्रति क्रूरता के बारे में जागरूकता पैदा करना है। हालांकि, सैकड़ों वर्षों से देवताओं को जानवरों की बलि देने वाले ग्रामीण इस प्रथा को जारी रखने पर अड़े हैं।
तुमकुरु जिले के बेलीबाटलू गांव के ग्रामीणों ने भैंसों की जगह बैलों की बलि दी है। पावागड़ा के तहसीलदार, वरदराजू के अनुसार, अधिकारी गांव में बलिदान के संबंध में जानकारी एकत्र करेंगे और आगे की कार्रवाई के लिए जिला आयुक्त को एक रिपोर्ट सौंपेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Releated

Madhya Pradesh : Indore – मध्यप्रदेश में स्टार्टअप में निवेशकों के लिये असीम संभावनाएं – CM शिवराज सिंह चौहान

Print 🖨 PDF 📄 eBook 📱  Madhya Pradesh : Indore – मध्यप्रदेश में स्टार्टअप में निवेशकों के लिये असीम संभावनाएं – CM शिवराज सिंह चौहान स्टार्टअप कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री ने स्टार्टअप से सफल व्यवसायी बने फाउंडरों से चर्चा की इंदौर : मुख्यमंत्री ने स्टार्टअप कर उद्योग जगत, व्यवसाय और निवेशकों में अपना स्थान बनाने वाले […]

Madhya Pradesh : Indore – स्टार्टअप कॉन्क्लेव-2022 : देश में स्टार्टअप उद्योग के नए आयाम

Print 🖨 PDF 📄 eBook 📱   स्टार्टअप कॉन्क्लेव-2022 : देश में स्टार्टअप उद्योग के नए आयाम इंदौर में आयोजित हुआ स्टार्टअप कॉन्क्लेव-2022 इंदौर : इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग द्वारा स्टार्टअप कॉन्क्लेव-2022 का आयोजन किया गया। यह आयोजन स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं के लिए एक अवसर के […]