Facebook and Instagram willl Now Let All Users Hide likes on Posts

 

Facebook and Instagram are giving all users the option to hide public “likes” on their posts, potentially upending a core dynamic of the social media platforms where like counts are seen as a sign of a person’s influence.

अब अपने ‘लाइक्स’ “likes” छिपा सकते हैं Facebook , Instagram के उपयोगकर्ता

नई दिल्लीः सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक (Facebook) ने कहा कि वह उपयोगकर्तोँ को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर उनके पोस्ट पर लोगों द्वारा किए गए ‘लाइक’ “likes” की संख्या छिपाने की सुविधा देगी। फेसबुक (Facebook) ने कहा, “हमने लाइक्स की संख्या छिपाने जैसे परीक्षण किए ताकि हम यह देख सकें कि क्या यह इंस्टाग्राम पर लोगों के अनुभव को दवाब से मुक्त कर सकता है। हमने लोगों और विशेषज्ञों से यह जाना कि लाइक्स की संख्या न देखना कुछ के लिए फायदेमंद है और कुछ के लिए परेशान करने वाली बात है, खासकर इसलिए क्योंकि लोग लाइक्स की संख्या का इस्तेमाल यह जानने के लिए करते हैं कि क्या प्रचलित हैं या लोकप्रिय है, इसलिए हम यह विकल्प दे रहे हैं।
दोनों सोशल नेटवर्किंग साइट पर अब हर व्यक्ति अपने सार्वजनिक ‘लाइक्स’ की संख्या छिपा सकता है ताकि वह इस बात का फैसला कर सके कि उसके लिए कौन सा विकल्प सही है। कंपनी ने साथ ही कहा कि वह लोगों को अपने अनुभव नियंत्रित करने के लिए और तरीके तलाश रहा है। इनमें वे नई विशेषताएं शामिल है जो लोगों को इंस्टाग्राम पर अपने डायरेक्ट मैसेज (डीएम) से आपत्तिजनक सामग्री पर रोक लगाने और फेसबुक (Facebook) के न्यूज फीड में क्या देखें और शेयर करें, इसे नियंत्रित करने के तरीकों की सुविधा देता है। उपयोगकर्ता सेटिंग्स में न्यू पोस्ट्स सेक्शन में जाकर दूसरों के पोस्ट पर लाइक्स की संख्या छिपा सकते हैं। यह नियंत्रण किसी भी उपयोगकर्ता के फीड में सभी पोस्ट पर लागू होता है। वे कोई पोस्ट शेयर करने से पहले लाइक्स की संख्या भी छिपा सकते हैं और लाइव जाने के बाद भी इस सेटिंग को बंद या चालू कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated