हनुमानजी का आशीर्वाद , कर लें ये आसान उपाय

 

हनुमानजी का आशीर्वाद , कर लें ये आसान उपाय

UNN/ भगवान हनुमान की विशेष पूजा का दिन मंगलवार को माना गया है। भक्त हुनमान जी की पूजा-अर्चना करके इस दिन विशेष लाभ प्राप्त करते हैं साथ ही बजरंग बली अपने भक्तों से प्रसन्न होकर उनके दुखों को दूर कर देते हैं। ये उपाए करने से आप पर हनुमान जी की कृपा बरसने लगेगी।
हनुुमान चालीसा का पाठ
हनुुमान जी की कृपा के लिए आप हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ें। मान्यता है कि भक्तों के सारे दुख हनुमान जी दूर कर देते हैं और उन पर अपना आशीर्वाद बरसाते हैं। सभी मनोरथ सिद्ध नित्य हनुमान चालीसा का पाठ करने से हो जाते हैं। मंगलवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ मंदिर में जाकर करें। ऐसा कोई भी विशेष नियम हनुमान चालीसा के पाठ में नहीं दिया गया है आप हनुुमान चालीसा का पाठ कहीं पर भी कभी भी पढ़ सकते हैं।
सुंदरकांड का पाठ
सुंदरकांड का पाठ मंगलवार के दिन करने से विशेष लाभ मिलता है। इस दिन सुंदरकांड का पाठ करने से समस्त रोगों से मुक्ति मिल जाती है। अनेकों लाभ सुंदरकांड पाठ के हैं। अगर आत्मविश्वास की कमी अगर किसी में है तो आप नियमित रूप से सुंदरकांड का पाठ कर लें। नई साकारात्मक ऊर्जा व्यक्ति के अंदर सुंदरकांड का पाठ करने से आती है।
श्री राम नाम का जाप
नित्य श्री राम नाम का जाप हनुमान जी की कृपा पाने से प्राप्त होती है। हनुमान जी की कृपा भगवान राम के नाम का जाप करने से आसानी से प्राप्त हो जाती है। भगवान राम के नाम का जाप आप कभी भी और कहीं पर भी कर सकते हैं।
संभव हो तो ये जाप रोज करें या मंगलवार के दिन जरूर करें
श्री राम जय राम जय जय राम
सिया राम जय राम जय जय राम
राम सिया राम सिया राम जय जय राम
जय सीताराम जय सीताराम जय जय सीताराम
मंत्र जाप
धार्मिक शास्‍त्रों के मुताबिक विशेष लाभ मंत्र जाप करने से मिलता है। ऐसा कहा गया है कि भगवान की शक्ति मंत्रों में समाहित होती है। ऐसा ही एक मंत्र आज हम आपको बताएंगे जिसका नियमित रूप से जाप करने से आप पर हनुमान जी की कृपा होगी। मंत्र ॐ हं हनुमंते नमः।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

chaitra-navratri : पवित्र चैत्र नवरात्रि

  UNN – नवरात्रि का पहला दिन यानी प्रतिपदा तिथि मां दुर्गा के प्रथम स्वरूप माता शैलपुत्री को समर्पित माना जाता है। इस दिन जौ (जवार)बोने तथा कलश स्थापना पूजन के साथ ही देवी का पूजन किया जाना शुभ माना जाता है। यह भी शास्त्रों में लिखा गया है कि प्रथम दिवस में माता की […]

Holi 2024 : होलिका दहन के दिन आजमाएं यह टोटका, दूर होगी हर प्रकार की बीमारी से मुक्ति

  नई दिल्ली । वैदिक विधि विधान के अनुसार होलिका दहन के दिन अगर आप कुछ उपाय करते हैं तो आरोग्य सुख की प्राप्ति हो सकती है। होलिका दहन तंत्र साधना के लिए शुभ दिन माना जाता है। होलिका दहन को धर्म पर धर्म की जीत का भी प्रतीक माना जाता है। वही हर साल […]