पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक द्वारा वडोदरा मंडल का निरीक्षण

 

पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल ने वडोदरा में मंडल रेलवे अस्पताल प्रतापनगर, मेमू कार शेड और इलेक्ट्रिक लोको शेड का निरीक्षण किया। कंसल ने लकोदरा स्थित प्लासर ट्रैक मशीन फैक्ट्री का भी दौरा किया।

Mumbai: पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार श्री कंसल ने मंडल रेलवे अस्पताल, प्रतापनगर में पीएसए आधारित ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट का उद्घाटन किया। पीएसए ऑक्सीजन जनरेटर की क्षमता 250 लीटर एलएमओ प्रति मिनट है। 93% शुद्धता की मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति से यह प्लांट खासकर आपात स्थिति में जीवन रक्षक साबित होगा। यह संयंत्र भर्ती मरीजों को मेडिकल ऑक्सीजन की आत्मनिर्भरता सुनिश्चित करेगा। महाप्रबंधक ने पाइप्ड ऑक्सीजन वाले बिस्तरों की संख्या 20 से 70 तक बढ़ाने के निर्देश दिये।
ठाकुर ने बताया कि विद्युत लोको शेड वडोदरा के निरीक्षण के दौरान कंसल ने उपस्थित अधिकारियों के साथ विभिन्न तकनीकी पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की और विभिन्न इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर सम्बंधी कार्यों में तेजी लाने पर जोर दिया। श्री कंसल ने जोनल इलेक्ट्रिक ट्रेनिंग सेंटर में 3 फेज इलेक्ट्रिक लोको के वर्किंग मॉडल के साथ-साथ इलेक्ट्रिक लोको शेड में मीटिंग रूम का उद्घाटन किया। महाप्रबंधक ने पेशेवर और व्यक्तिगत स्तर पर स्टाफ की भलाई के लिए शेड फ्लोर पर श्रमिकों के साथ बातचीत की। उन्होंने टीम को विफलता दर को शून्य पर लाने का निर्देश दिया। शेड के विभिन्न पर्यवेक्षक प्रभारियों द्वारा अच्छे नवाचारों और किए गए अच्छे कार्यों को प्रदर्शित किया गया। उन्होंने मेमू कार शेड का निरीक्षण किया और नवनिर्मित गार्डन “स्वाभिमान वाटिका” और सेंट्रलाइज्ड एयर कंप्रेसर का उद्घाटन किया। उन्होंने बगीचे में पौधे भी लगाए। श्री कंसल ने टीम को शेड के ग्रीन लंग्‍स को बनाए रखने के निर्देश दिए।
श्री ठाकुर ने बताया कि श्री कंसल ने वडोदरा के मंडल रेल प्रबंधक श्री अमित गुप्ता और वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों तथा नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों के साथ चल रहे कार्यों में तेजी लाने और लक्ष्य के भीतर उन्हें पूरा करने के संबंध में समीक्षा बैठक की। श्री कंसल ने कहा कि समय पर कार्य पूरा होने से आम आदमी को फायदा होगा। उन्होंने सभी दिशा-निर्देशों का पालन करने और कार्य करते समय सुरक्षा से समझौता नहीं करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को राजस्व के कठिन लक्ष्यों को पूरा करने और व्यय की बचत के लिए भी ईमानदारी से प्रयास करना चाहिए। उन्होंने टीम को असाधारण रूप से कार्य करने और सिस्टम में सुधार करने के लिए प्रोत्‍साहित किया। उन्होंने मान्यता प्राप्त यूनियनों के प्रतिनिधियों से भी बातचीत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Farmers Will Again March To Delhi : किसान फिर करेंगे दिल्ली कूच, 15 अगस्त को देशभर में ट्रैक्टर मार्च निकालने का ऐलान

  Farmers Will Again March To Delhi : किसान फिर करेंगे दिल्ली कूच, 15 अगस्त को देशभर में ट्रैक्टर मार्च निकालने का ऐलान नई दिल्ली। किसान अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर दिल्ली कूच करने की तैयारी कर रहे हैं। किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि 15 अगस्त को पूरे देश में […]

मुख्य कोच के रूप में पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बात से पलटे गौतम गंभीर

    मुख्य कोच के रूप में पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बात से पलटे गौतम गंभीर     नई दिल्ली। टीम इंडिया के नए मुख्य कोच के रूप में गौतम गंभीर की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस कई मायनों में महत्वपूर्ण रही। गंभीर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के भविष्य सहित कई मुद्दों पर खुलकर […]