संगीतकार मुनव्वर फारुकी ने रैपर स्पेक्ट्रा के साथ अपना नया गाना ‘धंधो’ ( Dhandho ) लॉन्च किया – Watch Video

 

संगीतकार मुनव्वर फारुकी ने रैपर स्पेक्ट्रा के साथ अपना नया गाना ‘धंधो’ ( Dhandho ) लॉन्च किया – Watch Video

 

Mumbai: संगीतकार मुनव्वर फारुकी ( Munawar Faruqui ) ने हाल ही में अपनी नवीनतम कृति ‘धंधो’ की घोषणा की, जो बिग बॉस 17 जीतने के बाद उनकी पहली रिलीज़ है। रैपर स्पेक्ट्रा और संगीत निर्माता सेज़ ऑन द बीट के सहयोग से बनाए गए, मुनव्वर फारुकी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर गाने के पोस्टर के साथ प्रशंसकों को चिढ़ाया, जिससे इंटरनेट पर काफी हलचल मच गई। पैसे और शक्ति के विषयों पर केंद्रित, क्योंकि गुजराती शब्द ‘धंधो’ का अर्थ व्यवसाय है, यह गीत अब आधिकारिक रूप से रिलीज़ हो गया है, साथ ही संगीतकारों की विशेषता वाला इसका मनोरंजक वीडियो भी है।
एक हिप-हॉप जो वाइब्स को स्ट्रीट-स्टाइल रैप के साथ मिलाता है, ‘धंधो’ मुनव्वर फारुकी और स्पेक्ट्रा के चार साल बाद फिर से साथ आने का प्रतीक है, जो स्व-निर्मित संगीतकारों के रूप में उनकी यात्रा और इंडस्ट्री में उनकी सफलता का जश्न मनाता है। इस बीच, गाने का वीडियो मुंबई की सड़कों के सार को खूबसूरती से दर्शाता है, जो शहर के विभिन्न हिस्सों और उसके लोगों को दर्शाता है। धंधो’ अब सभी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर सुनने के लिए उपलब्ध है और इसे मुनव्वर फारुकी के YouTube पेज पर देखा जा सकता है।

गाने के बारे में अपने विचार साझा करते हुए, मुनव्वर फारुकी ने कहा, “मैं ‘धंधो’ को दुनिया के साथ साझा करने के लिए रोमांचित हूं, एक ऐसा गीत जो सड़कों की कच्ची ऊर्जा का प्रतीक है। यह गीत शक्ति के बारे में है और पूरी तरह से भूमिगत हिप-हॉप है। स्पेक्ट्रा के साथ सहयोग करना हमेशा खास होता है और मुझे उम्मीद है कि हर कोई हमारे गाने का उतना ही आनंद लेगा जितना हम लेते हैं। वार्नर म्यूजिक इंडिया लेबल के तहत सेज ऑन द बीट द्वारा निर्मित, ‘धंधो’ एक लाइव हिप-हॉप नंबर है जो दो आधुनिक रैप आइकन, मुनव्वर फारुकी और स्पेक्ट्रा को एक साथ लाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

अमित साध ने लंदन में जेरार्ड बटलर से मुलाकात की, इसे ‘फैनबॉय मोमेंट’ बताया

  अमित साध ने लंदन में जेरार्ड बटलर से मुलाकात की, इसे ‘फैनबॉय मोमेंट’ बताया Mumbai: अभिनेता अमित साध को आखिरी बार शॉर्ट फिल्म ‘घुसपैठ बिटवीन बॉर्डर्स’ में देखा गया था और वेब सीरीज ‘दुरंगा 2’ के लिए वह फिलहाल काम के सिलसिले में लंदन में हैं। साध ने हाल ही में ग्रोसवेनर पार्क में […]

पूजा हेगड़े से लेकर आलिया भट्ट तक, ये बॉलीवुड एक्ट्रेस कांचीवरम साड़ियों में बेहद खूबसूरत लगती हैं

  पूजा हेगड़े से लेकर आलिया भट्ट तक, ये बॉलीवुड एक्ट्रेस कांचीवरम साड़ियों में बेहद खूबसूरत लगती हैं Mumbai: भारतीय साड़ी की बात करें तो कांचीवरम साड़ियां अपनी सुंदरता और शान के लिए बहुत प्रसिद्ध हैं। बॉलीवुड की कई अदाकाराएं इन साड़ियों में बेहद खूबसूरत लगती हैं। आइए, जानते हैं कि पूजा हेगड़े से लेकर […]