वेब फ़िल्म ‘जनरेशन ऑफ टुडेज रोमांस’ में पूजा सिंह एक उभरती हुयी अभिनेत्री

 

Mumbai: पूजा सिंह एक उभरती हुयी भारतीय फिल्म अभिनेत्री है। उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत बालाजी मैजिक स्टूडियो द्वारा निर्मित हिंदी वेब फ़िल्म ‘जनरेशन ऑफ टुडेज रोमांस’ के मुख्य किरदार ‘मीठी’ के तौर पर की। पूजा इससे पहले ‘वीवो इंडिया’ द्वारा स्पांसर्ड ज़ी5 के लोकप्रिय एंथम “हम हैं इंडिया” में देखी गयी है। लेकिन उन्हें शोहरत मिली ओ टी टी प्लेटफॉर्म एम एक्स प्लेयर पर रिलीज हुई रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘जनरेशन ऑफ टुडेज रोमांस’ से। फिल्म में उनके किरदार को लोगों ने काफी पसंद किया। पूजा की आने वाली फिल्मों की अगर बात करें तो बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म “जोगीरा सारा रा रा” में अभिनेत्री नेहा शर्मा की चचेरी बहन के रूप में पूजा की झलक देखने को मिलेगी। इस फिल्म में पूजा ने बतौर सह अभिनेत्री के रूप में कार्य किया है जबकि नेहा शर्मा मुख्य अभिनेत्री के रोल में हैं। इसके साथ ही पूजा की झलक प्रख्यात अभिनेत्री साक्षी तंवर की आने वाले वेब सीरीज “मैं” में भी देखने को मिलेगी। 24 वर्षीय पूजा का जन्म 28 सितंबर 1997 को उत्तर प्रदेश के छोटे से कस्बे शाहगंज में हुआ था लेकिन पूजा का पालन-पोषण “नवाबों के शहर” लखनऊ में हुआ। पूजा बचपन से ही एक मेधावी छात्र थीं, उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई जवाहर नवोदय विद्यालय से की है। पूजा लखनऊ विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। पूजा का करियर कई मायनों में ख़ास है। कॉलेज खत्म करने के बाद पूजा जब प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थीं तब उन्होंने अपना पहला ऑडिशन दिया और वहीं से उन्होंने अभिनय की दुनिया में करियर बनाने का फैसला किया। वर्तमान में पूजा एक अभिनेत्री होने के साथ ही एक प्रतिष्ठित विद्यालय में ‘पी.जी.टी अर्थशास्त्र’ की अध्यापिका के रूप में भी कार्यरत हैं। अभिनय के आलावा पूजा नृत्य करने, गीत गाने एवं पाक कला में भी रूचि रखती हैं। पूजा की मातृभाषा हिंदी है, इसके साथ ही वह अंग्रेजी में भी महारत रखती हैं।
जनरेशन ऑफ टुडेज रोमांस
हिंदी वेब फ़िल्म जनरेशन ऑफ टुडेज रोमांस 29 मार्च 2021 को ओ टी टी प्लेटफार्म एम एक्स प्लेयर पर रिलीज़ हुयी थी। पूजा सिंह के अलावा इस फिल्म की मुख्य भूमिका में विशाल आनंद, करण उपाध्याय, अखिलजीत सिंह पटेल, अमित सिंह क्षेत्री, दिव्यांश, विकास राना एव अन्य कलाकार हैं। इस फिल्म के लेखक विशाल आनंद हैं, तथा छायांकन रंजीत निषाद का है। गीत और संगीत अमय-विक्रांत तथा संकलन रंजीत एवं सैम ने किया है, सह-निर्माता के रूप में अवध फिल्म प्रोडक्शन है! यह फ़िल्म आज के युवा रिलेशनशिप पर आधारित है. फिल्म को लखनऊ के रमणीय स्थानों पर फिल्माया गया है। फिल्म की सबसे बड़ी खासियत है कि, इस फ़िल्म में उत्तर प्रदेश के ही मंझे हुए कलाकारों ने काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

अजय देवगन के नई मूवी “नाम” की घोषणा

  रोओंग्टा एंटरटेनमेंट ने स्नीगधा मूवीज प्रा. लि. के साथ मिलकर अजय देवगन के नई मूवी “नाम” की घोषणा की है! Mumbai: एक्शन स्टार अजय देवगन और निर्देशक अनीस बज्मी एक बड़े एक्शन एंटरटेनर के लिए टीम बना रहे हैं। जबकि अजय देवगन ‘सिंघम अगेन’ के रिलीज के लिए तैयार हो रहे हैं, और अनीस […]