‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ के लिए हाइब्रिड रिलीज़ फॉरमॅट , डिजिटल रिलीज़ की एक नई लहर की शुरुआत ?

 

Mumbai: ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ का बेसब्री से इंतजार कर रहे सलमान खान और उनके सभी प्रशंसकों के लिए यह एक अच्छी खबर है, पहले दिन के आँकडे अभूतपूर्व हैं। पिछले साल से, दुनिया उलटी हो गई है, जिन फिल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज करने के लिए बनाया गया था, उन्हें महामारी और लॉकडाउन के कारण डिजिटल रूप से रिलीज करने पडा है।
सुपरस्टार की फिल्म भी उसी का प्रमाण है, लेकिन उन्होंने जो कुछ किया वह अलग है इसे हाइब्रिड रिलीज किया गया। किसी भी फिल्म निर्माता या मंच द्वारा न चुना गया रस्ता उन्होंने अपनाया जो अभी तक का एक व्यवहार्य विकल्प साबित हुआ है। इस पारिवारिक मनोरंजक फिल्म ने बड़े पैमाने पर प्राप्त किये गये प्रतिक्रिया ने सलमान खान के तर्क से परे स्टारडम को रेखांकित किया है, जो की वह हिंदी उद्योग में रजनीकांत के बराबर है। दिशा पटानी ने भी अपनी चमक बिखेरी है और इस फिल्म में उन्होंने दिखा दिया है कि वह भारत की ‘द’ ग्लैम गर्ल बनने की तैयारी कर रही हैं।
पे पर व्यू फॉर्मेट में ZEE5 और ZEEPlex अच्छा मुनाफा कमा रहे है। कुछ नहीं तो भी, दर्शकों के लिए ढेर सारे विकल्प खुलेंगे, जो इस मुश्किल समय में मनोरंजन की तलाश कर रहे हैं। यह फिल्म ईद पर खुशी के एक छोटे से प्रतीक के रूप में आकर दर्शकों को निरंतरता का एहसास दिलाती है।
जो राधे को भारी आँकडों में प्रतिक्रिया मिल रही है, यह और कुछ नही, बल्की अभिनेता के उदार कार्य का फलस्वरूप है, जो उन्होंने समाज और जरूरतमंद लोगों के प्रति अपना कर्तव्य मानकर किया है। एक आश्चर्यजनक तरीके से जो राधे जैसी फिल्मों से उन्हें ब्लॉकबस्टर बनाने में मदद करता है। मतितार्थ यह है कि, सलमान ने ईद पर जो वादा किया था, वह कोविड परिदृश्य बदलने के बावजूद भी पुरा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

नज़दीकी सिनेमाघरों में 8 मार्च 2024 को महायोगी हाईवे 1, एक छवि है मानव एकता की

  नज़दीकी सिनेमाघरों में 8 मार्च 2024 को महायोगी हाईवे 1, एक छवि है मानव एकता की Mumbai: 8 मार्च 2024 को, यानि महाशिवरात्रि के दिन इस साल कुछ ऐसा होने जा रहा है जो किसी अलौकिक घटना से कम नहीं है। इस महाशिवरात्रि के दिन, इंसानों को मिलने जा रहा है स्वयं ईश्वर के […]