विराट कोहली के साथ ही रोहित का टी20 क्रिकेट से संन्यास

 

विराट कोहली के साथ ही रोहित का टी20 क्रिकेट से संन्यास

विराट कोहली के आधे घंटे बाद रोहित शर्मा का टी20 क्रिकेट से संन्यास

बारबाडोस: 2024 पुरुष टी20 विश्व कप के रोमांचक फाइनल में भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 7 रनों से विजयी हुआ और अपना दूसरा टी20 विश्व कप खिताब जीता। शो के स्टार कोई और नहीं बल्कि विराट कोहली थे, जिन्होंने 59 गेंदों पर 76 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। उनके अलावा गेंदबाजों ने आखिरी 5 ओवर में कामल कर दिया। हालांकि, यह खिताबी जीत कड़वी थी क्योंकि कोहली ने प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड लेते ही टी20 से संन्यास की घोषणा की। इसके आधा घंटे बाद ही कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपना फैसला सुना दिया।
रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया टी20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान
रोहित ने फाइनल के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- यह मेरा आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच भी था। इस प्रारूप को अलविदा कहने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता। मैंने इसके हर पल का लुत्फ उठाया है। मैंने अपना भारतीय करियर इसी प्रारूप में खेलते हुए शुरू किया था। मैं यही चाहता था, मैं कप जीतना चाहता था। उन्होंने आगे कहा- मैं यह बहुत चाहता था। शब्दों में बयां करना बहुत मुश्किल है। यह मेरे लिए बहुत भावुक पल था। मैं अपने जीवन में इस खिताब के लिए बहुत बेताब था। खुशी है कि हमने आखिरकार लाइन पार कर ली।
विराट कोहली ने प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड लेने के बाद किया रिटायरमेंट का ऐलान
प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार पाने वाले कोहली खड़े थे, भावुक दिख रहे थे, फिर भी शांत थे। मैच के बाद उन्होंने दर्शकों और अपने प्रशंसकों को संबोधित किया। उन्होंने कहा- यह मेरा आखिरी टी20 विश्व कप था, यह वही है जो हम हासिल करना चाहते थे। कोहली की आवाज गर्व और राहत से गूंज रही थी। उन्होंने आगे कहा- एक दिन आपको ऐसा लगता है कि आप रन नहीं बना सकते और ऐसा हो जाता है, भगवान महान है। यह भारत के लिए खेलने वाला मेरा आखिरी टी20 मैच था। हम वह कप उठाना चाहते थे।
इसके साथ ही दो महान खिलाड़ियों के शानदार टी20 करियर का अंत हो गया। दुनिया भर से आए प्रशंसकों से खचाखच भरे स्टेडियम में आयोजित फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक था। एक दशक से अधिक समय तक भारतीय टीम के लिए ताकत का स्तंभ रहे कोहली दृढ़ संकल्प के साथ क्रीज पर उतरे। बेहतरीन स्ट्रोक्स और धैर्य से भरी उनकी पारी ने भारत के कुल स्कोर को मजबूत किया और दक्षिण अफ्रीका के सामने एक मजबूत लक्ष्य रखा। जैसे ही अंतिम गेंद फेंकी गई और भारत ने जीत हासिल की, भीड़ खुशी से झूम उठी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

संसद में राहुल के बयान से मचा बवाल, शिव की तस्वीर दिखाकर राहुल बोले- भाजपा हिंसा कराती है

  संसद में राहुल के बयान से मचा बवाल, शिव की तस्वीर दिखाकर राहुल बोले- भाजपा हिंसा कराती है राहुल ने कहा- जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा-हिंसा, नफरत-नफरत-नफरत करते हैं नई दिल्ली – कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार 1 जुलाई को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के तौर पर […]

सेक्रेटरी जय शाह का ऐलान, टीम इंडिया को 125 करोड़ देगा BCCI

  सेक्रेटरी जय शाह का ऐलान, टीम इंडिया को 125 करोड़ देगा BCCI जय शाह कहा- टीम ने पूरे टूर्नामेंट में जबर्दस्त टैलेंट और समर्पण दिखाया मुंबई – BCCI टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम को 125 करोड़ रुपए कैश प्राइज देगा। बोर्ड के सचिव जय शाह ने रविवार को खुद इसका ऐलान किया। […]