सैमसंग ने लॉन्च किया #FastestMonster गैलेक्सी M42 5G, भारत में कंपनी का सबसे अफोर्डेबल 5G स्मार्टफोन

– मिड-सेगमेंट में सैमसंग का पहला स्मार्टफोन जो 5G कनेक्टिविटी की सुविधा देता है

– सैमसंग पे के साथ पहला गैलेक्सी M स्मार्टफोन

– स्नैपड्रैगन 750G प्रोसेसर, sएमोलेड डिस्प्ले, ट्रू 48MP क्वाड कैमरा और विशाल 5000mAh बैटरी से सुसज्जित

Mumbai: भारत के सबसे भरोसेमंद स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंग ने आज गैलेक्सी M42 5G लॉन्च करने की घोषणा की, जो कि मिड-सेगमेंट में इसका पहला 5G डिवाइस है। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750G प्रोसेसर से संचालित गैलेक्सी M42 5G सही अर्थों में एक #FastestMonster है जिसे तेज़ जीवनशैली के आदी टेक्नोलॉजी के शौकीन मिलेनियल्स और जेन Z उपभोक्ताओं को ध्यान में रख कर डिज़ाइन किया गया है। गैलेक्सी M42 5G ऐसा पहला गैलेक्सी M स्मार्टफोन भी है जिसमें सैमसंग की सुरक्षित और इस्तेमाल में आसान मोबाइल भुगतान सेवा सैमसंग पे फीचर पेश किया गया है। गैलेक्सी M42 5G में सैमसंग की डिफेंस-ग्रेड मोबाइल सुरक्षा प्लेटफॉर्म सैमसंग नॉक्स भी है।
गैलेक्सी M42 5G बेहतरीन प्रिज़्म डॉट ब्लैक और प्रिज़्म डॉट ग्रे रंगों में उपलब्ध है और 6GB + 128 GB वैरिएंट के लिए 21999 रुपये में तथा 8GB + 128 GB वैरिएंट के लिए 23999 रुपये में खरीदा जा सकता है। गैलेक्सी M42 5G सैमसंग.कॉम, अमेज़ॉन और चुनिंदा रिटेल स्टोर पर उपलब्ध होगा। विशेष आरंभिक ऑफर के रूप में उपभोक्ता सैमसंग.कॉम पर और मई में अमेज़ॉन के ऑनलाइन सेल के दौरान गैलेक्सी M42 5G के 6 GB वैरिएंट को 19,999 रुपये में और 8GB वैरिएंट को 21,999 रुपये में खरीद सकेंगे।
गैलेक्सी M42 5G में एक शानदार 6.6” sएमोलेड इनफिनिटी-U डिस्प्ले है जो आपका एक मुग्ध कर देने वाला दृश्य अनुभव देता है और साथ ही इसमें अपनी श्रेणी के सर्वश्रेष्ठ आइसोसेल GM2 सेंसर के साथ ट्रू 48MP क्वाड कैमरा भी पेश किया गया है जो इसे 5G इनेबल्ड हरफनमौला डिवाइस की तलाश कर रहे उपभोक्ताओं के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है।
सैमसंग इंडिया के मोबाइल मार्केटिंग प्रमुख और वरिष्ठ निदेशक आदित्य बब्बर ने कहा, “सैमसंग के पास पूरी दुनिया में सबसे ज़्यादा 5G डिवाइस हैं और गैलेक्सी M42 5G की लॉन्चिंग के साथ हम भारत में मिड-रेंज का अपना पहला 5G स्मार्टफोन शुरू कर रहे हैं। लोकप्रिय M सीरीज़ की विरासत के आगे बढ़ाते हुए गैलेक्सी M42 5G सुपर-फास्ट स्नैपड्रैगन 5G प्रोसेसर से संचालित हमारा #FastestMonster है। गैलेक्सी M42 5G में एक विशाल 5000mAh की बैटरी, शानदार सुपर एमोलेड स्क्रीन और डिफेंस-ग्रेड नॉक्स सिक्योरिटी है तथा यह सैमसंग पे के साथ आने वाला गैलेक्सी M सीरीज़ का पहला स्मार्टफोन है। ये सब मिलकर गैलेक्सी M42 5G को हमारे युवा मिलेनियल्स और जेन Z उपभोक्ताओं के लिए, जो गति और व्यापक परफॉर्मेंस पर भरोसा करते हैं, एक सटीक विकल्प बनाते हैं।“
पहला 5G मॉन्स्टर
सैमसंग 5G टेक्नोलॉजी में पूरी दुनिया में अगुवा है, जिसने 2019 में विश्व का पहला 5G स्मार्टफोन गैलेक्सी S10 लॉन्च किया था। सैमसंग के पास 5G डिवाइस का दुनिया का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है और 5G मानक अनिवार्य पेटेंट (SEP) में उसकी सबसे बड़ी हिस्सेदारी है। गैलेक्सी M42 5G सैमसंग इंडिया का सबसे अफोर्डेबल 5G स्मार्टफोन है, जिसे सैमसंग की ग्लोबल विशेषज्ञता और 5G में उसकी अगुवा स्थिति का इस्तेमाल कर बनाया गया है। उपभोक्ता 5G कनेक्टिविटी के साथ तेज़ गति से डाउनलोड कर सकेंगे और कंटेंट देखने से लेकर गेमिंग तक में उन्हें किसी भी अवरोध को नहीं झेलना पड़ेगा। 5G नेटवर्क में डाटा स्पीड 4G के मुकाबले 20 गुने तक ज़्यादा हो सकता है, जबकि लैटेंसी 10वां हिस्सा रह जाएगी ताकि उपभोक्ताओं को एक बेहतर अनुभव हासिल हो सके।
मॉन्स्टर-फास्ट प्रदर्शन
क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750G से संचालित गैलेक्सी M42 5G सुनिश्चित करता है कि उपभोक्ताओं को हाई-स्पीड परफॉर्मेंस मिल सके। गैलेक्सी M42 5G के शक्तिशाली और सक्षम 5G प्रोसेसर से ब्राउज़िंग करते वक्त या एक साल बहुत से ऐप का इस्तेमाल करते समय तेज परफॉर्मेंस, आसान मल्टीटास्किंग और कम ऊर्जा खपत की सुविधा हासिल होती है। गेमर्स के लिए, इसमें एक गेम बूस्टर और फ्रेम बूस्टर है जो उन्नत गेमिंग परफॉर्मेंस और लैग-फ्री गेमिंग अनुभव देते हैं।
ट्रू 48 MP क्वाड कैमरा
#FastestMonster गैलेक्सी M42 5G में अपनी श्रेणी का सर्वश्रेष्ठ क्वाड कैमरा सेट-अप दिया गया है जो चलते-फिरते भी यादगार पलों को कैमरे में कैद करने की मिलेनियल की ज़रूरतों को पूरा करता है। सामने के कैमरे पर मुख्य 48MP आइसोसेल GM2 सेंसर में 6000×8000 का प्रभावी रिज़ॉल्यूशन है जो बेहद स्पष्ट और बारीकियों के साथ 48MP का आउटपुट देता है।
सामने के कैमरे के सेट-अप में एक 8 MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस भी है जो उपभोक्ताओं को 123 डिग्री एंगल के दृश्यों को कैद करने की क्षमता के साथ प्राकृतिक भू-भागों की अद्भुत तस्वीरें लेता है, जबकि 5MP का मैक्रो लेंस बेहतरीन बारीकियों के साथ क्लोज़-अप तस्वीरें लेने में सक्षम है। यह 5MP डेप्थ कैमरा पृष्ठभूमि का धुंधला कर देता है और उपभोक्ताओं को आश्चर्यजनक खूबसूरती के साथ पोर्टेट शॉट्स लेने में मदद करता है। रियर कैमरा 30fps पर 4K वीडियो रिकॉर्डिंग और HDR को भी सपोर्ट करता है। गैलेक्सी M42 5G का कैमरा कई सारे फीचर से लैस है जिसमें सिंगल टेक, नाइट मोड, हाइपरलैप्स, सुपर-स्लो मोशन, सीन ऑप्टिमाइज़र और फ्लॉ डिटेक्शन शामिल हैं। गैलेक्सी M42 5G में एक 20MP फ्रंट कैमरा भी है जिसमें उच्च-रिज़ॉल्यूशन की सेल्फी के लिए ‘सेल्फी फोकस’ मौजूद है।
मॉन्स्टर बैटरी
गैलेक्सी M42 5G में एक 5000mAh की एक विशाल बैटरी और इन-बॉक्स 15W फास्ट चार्जर है जो आपको बार-बार चार्ज करने की चिंता से मुक्त कर दिन-रात इसे इस्तेमाल करने की सहूलियत देता है। यह फोन एक चार्ज में 36 घंटे का टॉक टाइम, 22 घंटे का इंटरनेट ब्राउज़िंग और 34 घंटे का वीडियो प्ले देता है ताकि आप बिना धीमे पड़े वह हर कुछ कर सकें जो आपको पसंद है।
रक्षा-श्रेणी की सुरक्षा और आसान यूज़र इंटरफेस
गैलेक्सी M42 5G में सैमसंग का रक्षा-श्रेणी का सुरक्षा प्लेटफॉर्म सैमसंग नॉक्स मौजूद है जो रियल-टाइम में आपकी निजी जानकारियों से जुड़े आंकड़े सुरक्षित रखता है और बिना संपर्क के किए जाने वाले डिजिटल भुगतान के लिए सैमसंग पे (NFC) की सुविधा देता है। उपभोक्ताओं को यह जानकर अत्यंत हर्ष होगा कि गैलेक्सी M42 5G एंड्रॉयड 11 आउट ऑफ द बॉक्स के साथ आ रहा है और अत्यंत लोकप्रिय वन UI 3.1 इंटरफेस को सपोर्ट करता है, जिससे यह बहुत रिस्पॉन्सिव है और इंट्युटिव अनुभव तथा एक जैसा प्रदर्शन देता है और बेवजह के भटकाव को कम करता है।
अद्भुत डिस्प्ले और प्रिज़्म-डॉट डिज़ाइन
एक अद्भुत 6.6-इंच के sएमोलेड इनफिनिटी-U डिस्प्ले के साथ गैलेक्सी M42 5G ऐसे उपभोक्ताओं के लिए एक शानदार तोहफा है, जो चलते-फिरते और यात्राओं के दौरान अपना मनपसंद कंटेंट देखते रहना चाहते हैं। गैलेक्सी M42 में प्रीमियम चमकदार फिनिश के साथ एक यूनिक प्रिज़्म डॉट डिज़ाइन भी है। यह फोन आकर्षक है और आधुनिक 3D डिज़ाइन और परतदार पैटर्न के साथ सिर्फ 8.6 एमएम जितना पतला है, जिससे इस पर अच्छी पकड़ मिलती है।
मेमोरी वैरिएंट, उपलब्धता और मूल्य
गैलेक्सी M42 5G बेहतरीन प्रिज़्म डॉट ब्लैक और प्रिज़्म डॉट ग्रे रंगों में उपलब्ध है और 6GB + 128 GB वैरिएंट के लिए 21999 रुपये में तथा 8GB + 128 GB वैरिएंट के लिए 23999 रुपये में खरीदा जा सकता है। गैलेक्सी M42 5G सैमसंग.कॉम, अमेज़ॉन और चुनिंदा रिटेल स्टोर पर उपलब्ध होगा। विशेष आरंभिक ऑफर के रूप में उपभोक्ता सैमसंग.कॉम पर और मई में अमेज़ॉन के ऑनलाइन सेल के दौरान गैलेक्सी M42 5G के 6 GB वैरिएंट को 19,999 रुपये में और 8GB वैरिएंट को 21,999 रुपये में खरीद सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Eternia Solidifies its Presence in Bhopal: इटर्निया ने मध्यप्रदेश के भोपाल में खोला नया शोरूम

   इटर्निया ने मध्यप्रदेश के भोपाल में खोला नया शोरूम स्टाइलिश खिड़कियों की पेशकाश कर बाजार में अपनी उपस्थिति मजबूत की इटर्निया का नया स्टोर रोहित नगर, फेज़ 1 में स्थित है भोपाल : हिंडाल्को के एक डिविजन, इटर्निया ने आज शहर में अपने नए शोरूम का उद्धाटन किया। इटर्निया भारत का एकमात्र ऐसा ब्राण्ड […]

एक फोन में दो सिम इस्तेमाल करने पर देने होंगे पैसे!, TRAI नियम में कर सकती है बड़ा बदलाव

  नई दिल्ली : अगर आप अपने मोबाइल फोन में दो सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद काम आने वाली है। आपको मोबाइल फोन में दो सिम कार्ड रखने के लिए एक्स्ट्रा चार्ज देना पड़ सकता है। दरअसल, टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने लैंडलाइन और मोबाइल नंबर […]