सावा हेल्थकेयर ने मध्यप्रदेश, इंदौर के पास स्मार्ट इंडस्ट्रियल पार्क में 200 करोड़ रुपये के निवेश के साथ बड़े विस्तार की घोषणा की

 

SAVA Healthcare announces major expansion with Rs.200 Crore investment plan in Smart Industrial Park near Indore, Madhya Pradesh

इंदौर : भारत स्थित फार्मास्‍युटिकल कंपनी सावा हेल्थकेयर लिमिटेड ने मध्यप्रदेश के इंदौर के पास मशहूर स्मार्ट इंडस्ट्रियल पार्क (एसआईपी) में 15 एकड़ जमीन के अधिग्रहण के साथ 200 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की। वैश्विक अनुबंध अनुसंधान और निर्माण मे विशेषज्ञता के साथ इस कंपनी का मुख्यालय पुणे में स्थित है।
पिछले दशक में अधिग्रहण की अपनी विरासत के साथ, सावा हेल्थकेयर ने वैश्विक स्तर पर खानपान के विविध उत्पाद क्षेत्रों में अपनी विनिर्माण और अनुसंधान क्षमताओं को बढ़ाने के लिये कई मिलियन डॉलर का निवेश किया है। मध्यप्रदेश उद्योग विकास निगम (एमआईडीसी) के स्मार्ट इंडस्ट्रियल पार्क (एसआईपी) में इंदौर प्लांट कंपनी की प्रमुख ग्रीन-फील्ड परियोजना होगी। यह फैसिलिटी, कंपनी को अगले 5 वर्षों में 1000 करोड़ रुपये की कंपनी बनने और वैश्विक अनुबंध अनुसंधान और विनिर्माण परिदृश्य में एक समृद्ध ब्रांड-पहचान हासिल करने के अपने लक्ष्य को पाने में मदद करेगी।
इस घोषणा पर  विनोद जाधव, चेयरमैन, सावा हेल्थकेयर ने कहा, “इंदौर का आकर्षक कारोबारी माहौल, विभिन्न उद्योगों द्वारा विनिर्माण क्षमताओं को बढ़ावा देने की मजबूत प्रतिबद्धता और उद्योग-उन्मुख पूंजी को बढ़ावा देने वाली संरचना, जैसे कई कारण वहाँ परिचालन बढ़ाने के निर्णय में महत्‍वपूर्ण रहे। यह स्मार्ट इंडस्ट्रियल पार्क काफी अच्छी तरह विकसित किया गया है और वैश्विक माँग को पूरा करने के लिये सुसज्जित ईकोसिस्टम प्रदान करता है। अपनी मुख्य पेशकशों में क्षमता को उल्लेखनीय रूप से बढ़ाकर, सावा हेल्थकेयर अपनी विशाल प्रोडक्ट श्रृंखला के साथ हर कंपनी को हर बार दुनिया के हर कोने में आपूर्ति करने की अपनी क्षमता को बढ़ायेगा। यह पूरी दुनिया हमारा बाजार है। नया एसआईपी इंदौर संयंत्र यूएसएफडीए/ईयूजीएमपी/यूके एमएचआरए/टीजीए आदि जैसे उच्च निगरानी वाले देशों के अनुरूप दुनिया के सबसे कड़े नियामक मान्यता के अनुपालन में निर्मित करने के लिये डिजाइन किया गया है। यह संभावित रूप से संचालन को बढ़ाएगा और 300 से भी ज्यादा रोजगार के अवसर प्रदान करेगा, जिससे स्थानीय अर्थव्यवस्था का विकास होगा। आगे, पीथमपुर में नई फैसिलिटी पीएमडीआई (मीटर्ड डोज इनहेलेशन्स) रेंज के पूर्ण निर्माण में प्रवेश करके अपने रेस्पेरेटरी पोर्टफोलियो की ताकत बढ़ाने के लिये तैयार है। नया संयंत्र कंपनी की मजबूती का पूरक है और कंपनी के इतिहास में एक अद्वितीय परिवर्तन का प्रतीक है।
कंपनी ने अपने मौजूदा अनुसंधान और विकास कार्यों को उन्नत रूप से एक सुसज्जित वैश्विक अनुसंधान एवं विकास केंद्र के रूप में विस्तारित किया है। इसे लगातार बढ़ती वैश्विक मांग को पूरा करने के लिये विस्तार दिया जा रहा है। सुरेंद्र नगर, गुजरात और मल्लूर, कर्नाटक में स्थित अत्याधुनिक विनिर्माण फैसिलिटीज ने उचित मूल्य पर असाधारण गुणवत्ता में विश्व स्तरीय उत्पाद प्रदान करके एक बेहतरीन उद्योग प्रतिष्ठा हासिल की है और कई प्रतिष्ठित नियामक संगठनों द्वारा प्रमाणित हैं। दोनों प्लांट नेजल स्प्रे, ड्राई पाउडर इनहेलेशन, ओरल पाउडर और टॉपिकल्स के साथ-साथ ओरल सॉलिड डोजेज की विश्व-प्रशंसित रेंज का निर्माण करते हैं।
सावा हेल्थकेयर के विषय में
सावा हेल्थकेयर कनाडा, यूक्रेन और सीआईएस, एशिया, अफ्रीका और एफडब्ल्यूए के फार्मास्युटिकल क्षेत्र में ग्राहकों तक वैश्विक पहुँच के साथ भारत की सबसे तेजी से उभरती हुई फार्मास्युटिकल कंपनी है। इससे लाखों लोगों की जिंदगी बेहतर हो रही है। रोगियों पर ध्यान केंद्रित करने की संस्कृति के साथ, उनके पास नेज़ल स्प्रे, ड्राई पाउडर इनहेलर, ओरल सॉलिड, ट्रॉपिकल प्रीपरेशन जैसे स्वास्थ्य संबंधी उत्पादों का विविधतापूर्ण पोर्टफोलियो है।
रोगियों की महत्वपूर्ण अपूर्ण चिकित्सा आवश्यकताओं को पूरा करने वाले नये, सार्थक उत्पादों की पहचान करने और विकसित करने के लिये सावा हेल्थकेयर सक्रिय रूप से वैश्विक अनुसंधान एवं विकास क्षमताओं का विस्तार कर रहा है। साथ ही चिकित्सीय क्षेत्रों और अन्य व्यवसायों जैसे सावा वेट आदि में अपनी क्लीनिकल पाइपलाइन को आगे बढ़ा रहा है, जो विशेषज्ञता का लाभ उठाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

PM Modi in MP: पहले चरण के मतदान के बीच दमोह पहुंचे पीएम मोदी

  दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह लोग सनातन को मलेरिया और डेंगू कहते हैं भगवान राम की पूजा को पाखंड बताते हैं। प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान का नाम लिए […]

Lok Sabha Election 2024 First Phase Voting: 21 राज्‍यों में 102 सीटों पर वोट‍िंग (Voting ) आज

  Lok Sabha Election 2024 First Phase Voting: 21 राज्‍यों में 102 सीटों पर वोट‍िंग (Voting) आज मध्य प्रदेश – यहां सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा में मतदान है। 2019 के चुनाव में छिंदवाड़ा में कांग्रेस और अन्य सभी सीटों पर बीजेपी का प्रत्याशी जीतकर संसद पहुंचे थे। नई दिल्ली : आज देश […]