Sony Pictures Networks India : सोनी पिक्‍चर्स नेटवर्क्‍स इंडिया (एसपीएन) ने शीर्ष स्‍तर के पदों में किया बदलाव

 

एसपीएन ने भविष्‍य के लिए तैयार संगठन बनाने के लिए विजन 3.0 की शुरूआत की है

मुंबई : एसपीएन द्वारा अपने विज़न 3.0 को अपनाने की तैयारी की जा रही है। इसी के मद्देनजर, इसने अपने संगठनात्मक ढांचे में कई महत्‍वपूर्ण बदलाव किए हैं। कंपनी ने अपने नेतृत्व में काफी परिवर्तन किए हैं। ये बदलाव तुरंत प्रभाव से किये गये हैं। एन.पी सिंह, एमडी और सीईओ,एसपीएन, “एसपीएन ने भविष्‍य के लिए तैयार संगठन बनाने के लिए विजन 3.0 की शुरूआत की है। यह कोरपोरेट वैल्‍यू द्वारा समर्थित संस्‍कृति और ऑपरेटिंग मॉडल द्वारा समर्थित मैनेजमेंट स्‍ट्रक्‍चर पर आधारित होगा, जोकि विकास को गति दे पाये। आज घोषित किए गए सभी नेतृत्व परिवर्तन उस क्रांतिकारी इरादे को दर्शाता है।

रोहित गुप्ता, को मुख्य राजस्व अधिकारी – एड सेल्‍स एवं इंटरनेशनल बिजनेस के रूप में उनकी भूमिका बदलकर, प्रबंधन और बोर्ड के एसपीएन के सलाहकार की जिम्‍मेदारी सौंपी गयी है। रोहित के प्रयासों ने पिछले दो दशकों में संगठन में अभूतपूर्व योगदान दिया है और हमारे नेटवर्क के विकास में उनके जबर्दस्‍त योगदान के लिए हम उन्हें धन्यवाद देते हैं। इस नई भूमिका में, रोहित इंडस्ट्री के रुझानों, विकास पर वरिष्ठ प्रबंधन को सलाह देंगे और विभिन्न औद्योगिक मुद्दों पर सीईओ के साथ मिलकर काम करेंगे। यह कंपनी की रणनीति और विकास को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। राजेश कौल, चीफ रेवन्‍यू ऑफिसर– डिस्ट्रिब्‍यूशन एवं बिजनेस हेड- स्‍पोर्ट्स के रूप में अपनी मौजूदा भूमिका के अलावा, इंटरनेशनल सेल्‍स का प्रभार संभालेंगे। वे एसपीएन की ब्रांड उपस्थिति का विस्तार करने और दुनिया भर में पहुंचने के लिए डिजिटल टीम के साथ मिलकर काम करेंगे। नीरज अरोड़ा, जो वर्तमान में इंटरनेशनल सेल्स का नेतृत्व कर रहे हैं, अब सीधे राजेश कौल को रिपोर्ट करेंगे। संदीप मेहरोत्रा को हेड – एड सेल्स, नेटवर्क चैनल्स नियुक्त किया गया है। ढाई दशक से अधिक के शानदार करियर के साथ, संदीप का राजस्व बढ़ाने और ग्राहकों तथा व्यवसायों को दक्षता प्रदान करने का एक प्रमाणिक रिकॉर्ड है। एसपीएन के भीतर, उन्होंने कई चैनलों, क्षेत्रों और रैंकों पर काम किया है। उन्‍होंने व्यावसायिक हल निकालने के लिये समान विचार के साथ ग्राहकों के साथ दीर्घकालिक संबंधों को बेहतर बनाने में अपना समय लगाया है। अपनी नई भूमिका में संदीप सीधे सीईओ को रिपोर्ट करेंगे। दानिश खान, बिजनेस हेड- सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन, डिजिटल बिजनेस एवं स्टूडियोनेक्स्ट नेटवर्क चैनल लाइसेंसिंग का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे। इस गठबंधन से चैनलों और डिजिटल के बीच शुरू-से-अंत तक सभी अवसरों को मौका मिलेगा और इस तरह हम निर्णय लेने में सक्षम हो पायेंगे। यह नेटवर्क के विकास के लिए सबसे अनुकूल है। तुषार शाह, बिजनेस हेड, अंग्रेजी, फैक्‍चुअल एंटरटेनमेन्‍ट एवं सोनी एएटीएच, एसपीएन के लिए नव निर्मित चीफ मार्केटिंग ऑफिसर (सीएमओ) के पद की अतिरिक्त भूमिका ग्रहण की। उनकी इस विस्‍तृत भूमिका में कॉर्पोरेट ब्रांड को ग्राहकों तक ले जाना और अपने मौजूदा चैनल पोर्टफोलियो का प्रबंधन करने के अलावा इसकी पहुंच को आगे बढ़ाना शामिल होगा। आदित्य मेहता, कॉर्पोरेट स्‍ट्रैटेजी एवं बिजनेस डेवलपमेंट की अपनी वर्तमान भूमिका के अलावा, डेटा एनालिटिक्स सीओई के गठन का नेतृत्व करेंगे। इससे डेटा संचालित संगठन बनने की एसपीएन की सोच को मजबूती मिलेगी। वह व्यापार के मुद्रीकरण के लिए भी जिम्मेदार होंगे, इससे डेटा की ताकत का लाभ मिलेगा। साथ ही डिजिटल तथा लीनियर रेवन्‍यू के अवसरों के बीच यह एक सेतु का काम करेगा। नितिन नादकर्णी, चीफ फाइनेंस ऑफिसर (सीएफओ) ब्रॉडकास्ट ऑपरेशंस एंड नेटवर्क इंजीनियरिंग (बीओएनई) विभाग का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे। किंग्शुक भट्टाचार्य – प्रमुख, बी.ओ.एन.ई. अब नितिन को रिपोर्ट करेंगे।
टिप्पणियाँ: मनु वाधवा, एसपीएन में सीएचआरओ, “संगठन की रीमॉडलिंग हमारी प्रतिभा और नेतृत्व क्षमताओं को मजबूत बनाने के हमारे निरंतर फोकस का ही परिणाम है और यह सुनिश्चित करता है कि हम एक गतिशील मीडिया और मनोरंजन उद्योग में सबसे आगे रहें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Kalki 2898 AD : जब अमिताभ बच्चन ने छुए प्रोड्यूसर सी. अश्विनी दत्त के पैर..

  Kalki 2898 AD : जब अमिताभ बच्चन ने छुए प्रोड्यूसर सी. अश्विनी दत्त के पैर.. UNN: मुंबई में फिल्म ‘कल्कि 2898 AD’ के प्री-रिलीज इवेंट में शिरकत की। इस मौके पर अमिताभ के साथ दीपिका पादुकोण, प्रभास और कमल हासन नजर आए। इस शानदार इवेंट के दौरान सभी उत्साहित दिखे। इस दौरान नाग अश्विन […]

Madhya Pradesh: जल संरचनाओं को सहेजने और संवारने के लिए जल गंगा संवर्धन अभियान

  पवनः पवतामस्मि रामः शस्त्रभृतामहम्। झषाणां मकरश्चास्मि स्रोतसामस्मि जाह्नवी।।10.31।। श्रीमद भागवत गीता के दशम अध्याय में श्री कृष्ण कहते है कि वे पवित्र करने वालों में मैं वायु हूँ और शस्त्र चलाने वालों में मैं भगवान श्रीराम हूँ, जलीय जीवों में मगर और बहती नदियों में गंगा हूँ।  जल संरचनाओं को सहेजने और संवारने के […]