मुंबई सेंट्रल और अहमदाबाद के बीच तेजस एक्सप्रेस का परिचालन पुनः शुरू

 

अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल तेजस एक्सप्रेस की सेवाएं फिर से शुरू

Mumbai: आईआरसीटीसी ने 7 अगस्त, 2021 से अहमदाबाद और मुंबई के बीच कोविड-19 के चलते “नए सामान्य” प्रतिमान के साथ 82902/901 अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल तेजस एक्सप्रेस की सेवाएं फिर से शुरू कीं। मुंबई से आने-जाने वाले यात्रियों का ढोल नगाड़े के साथ जोरदार स्वागत किया गया।
सभी COVID प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ट्रेन की कीटाणुशोधन, यात्रियों को सुरक्षा किट प्रदान करना और ट्रेन की स्वच्छता और स्वच्छता को उच्च प्राथमिकता दी गई है। इसके अलावा आने वाले त्योहारी सीजन में भी यात्रियों को अधिक से अधिक लाभ दिलाने पर जोर दिया जाएगा।
आईआरसीटीसी ने केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को जोड़ने के साथ-साथ अहमदाबाद और वडोदरा शहरों में और उसके आसपास के पर्यटन पैकेज भी लॉन्च किए हैं। उपनगरों के साथ-साथ मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की यात्रा करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए, तेजस एक्सप्रेस अंधेरी स्टेशन पर रुकती रहेगी।
पहले दिन दोनों-तरफा यात्रा में लगभग 50% ऑक्यूपेंसी देखी गई। यात्रियों से बातचीत के दौरान श्री. राहुल हिमालियन, समूह महाप्रबंधक, पश्चिम क्षेत्र, आईआरसीटीसी को यह पता चला कि “वे हवाई यात्रा के बजाय तेजस ट्रेन से यात्रा करना पसंद करते हैं। कुछ ने कहा कि वे “इस तरह की सुविधा, सेवा स्तर, स्वच्छता के साथ-साथ स्वच्छता मानकों को देखते हुए इस ट्रेन में यात्रा करना पसंद करते हैं। रेल होस्ट / होस्टेस सेवा मानकों को अगले स्तर तक बढ़ाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में शामिल भारतीय दल को PM मोदी ने दी शुभकामनाएं

  नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पेरिस ओलंपिक 2024 में भाग लेने वाले भारतीय दल को शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “पेरिस ओलंपिक शुरू होने के साथ ही भारतीय दल को मेरी शुभकामनाएं। हर एथलीट भारत का गौरव है। वे सभी चमकें और खेल भावना […]

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के बयान पर झामुमो का विरोध, कहा- झारखंड का विभाजन नहीं होने देंगे

  रांची । झारखंड के संथाल परगना और बिहार एवं बंगाल के कुछ जिलों को मिलाकर केंद्र शासित प्रदेश बनाने की भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की मांग पर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने कड़ी आपत्ति जताई है। पार्टी ने कहा है कि दुबे की ओर से संसद में दिए गए वक्तव्य से साफ है कि भाजपा […]