Holi 2024 : होलिका दहन के दिन आजमाएं यह टोटका, दूर होगी हर प्रकार की बीमारी से मुक्ति

 

नई दिल्ली । वैदिक विधि विधान के अनुसार होलिका दहन के दिन अगर आप कुछ उपाय करते हैं तो आरोग्य सुख की प्राप्ति हो सकती है। होलिका दहन तंत्र साधना के लिए शुभ दिन माना जाता है। होलिका दहन को धर्म पर धर्म की जीत का भी प्रतीक माना जाता है। वही हर साल होलिका दहन फागुन मां की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है। इस साल होलिका दहन 24 मार्च को मनाया जाएगा। अगर आप भी कई बीमारियों से परेशान हैं तो होलिका दहन के दिन यह उपाय जरूर करें।
घरों में जादू टोना होने से या नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ने से कई ऐसी बीमारी हो जाती हैं, जो काफी इलाज के बाद भी दूर नहीं होती हैं। अगर जातक होलिका दहन के दिन कुछ टोटके आजमा ले तो हर प्रकार की बीमारी से मुक्ति पा सकता है। होलिका दहन के दिन जातक के ऊपर भगवान विष्णु की कृपा होती है। इसलिए उस दिन अपनाया गया यह टोटका आपको सेहतमंद बना सकता है।
अगर कोई जातक लगातार मानसिक तनाव से परेशान है तो होलिका दहन के दिन पान के पत्ते में घी, गुड, काला तिल और कपूर मिलाकर उस पर नारियल रखकर अग्नि में फेंक दें। वहीं, अग्नि की सात बार प्रदक्षिणा करे। इसके बाद अगले दिन सुबह स्नान कर उस राख को पूरे शरीर में लगाए। ऐसा टोटका करने से बड़ी से बड़ी बीमारी समाप्त हो जाएगी और घर से जितनी भी नकारात्मक ऊर्जा है वह समाप्त हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

भव शंकर देशिक मे शरणम् सहित आचार्य शंकर विरचित स्रोतों के गान से गूंजा एकात्म धाम

  भव शंकर देशिक मे शरणम् सहित आचार्य शंकर विरचित स्रोतों के गान से गूंजा एकात्म धाम आचार्य शंकर प्रकटोत्सव के दूसरे दिन हुए विभिन्न कार्यक्रम Indore: आचार्य शंकर सांस्कृतिक एकता न्यास, संस्कृति विभाग मध्य प्रदेश शासन द्वारा आचार्य शंकर जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित पंच दिवसीय आचार्य शंकर प्रकटोत्सव के दूसरे दिन एकात्म धाम […]

chaitra-navratri : पवित्र चैत्र नवरात्रि

  UNN – नवरात्रि का पहला दिन यानी प्रतिपदा तिथि मां दुर्गा के प्रथम स्वरूप माता शैलपुत्री को समर्पित माना जाता है। इस दिन जौ (जवार)बोने तथा कलश स्थापना पूजन के साथ ही देवी का पूजन किया जाना शुभ माना जाता है। यह भी शास्त्रों में लिखा गया है कि प्रथम दिवस में माता की […]