Covid 19 : वैश्विक महामारी में वसुधैव कुटुम्बकम का जयघोष कर रहे विश्व के सहजयोगी भाई बहन

 

हॉंगकॉंग, थाईलैंड, चीन, सिंगापुर एवं 15 अन्य देशों के सहजयोगियों ने भारतीय सहजयोगियों को भेजे 138 ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर
आपदा में अंतरराष्ट्रीय सहजयोग परिवार ने दिया भारत का साथ

Indore: मित्रता, अपनत्व और सद्भावनाएँ देश की सीमा में कहाँ बंध पाती हैं, परम पूज्य श्री माताजी निर्मला देवी की कृपा से आत्मा एवं सहस्रार के स्तर पर आपसी प्रेम में एक हुए विश्व के संपूर्ण सहजयोगियों द्वारा भारतवर्ष में कोरोना की दूसरी लहर में आपातकालीन ऑक्सीजन की पूर्ति के लिए, 138 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर, भारत के सहजयोगियों को उपहार स्वरूप भेजे गए हैं। यह ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स भारतीय सहजयोगी परिवारों के लिए एवं उनके द्वारा विभिन्न राज्यों में चलाये जा रहे कोविड राहत केंद्रों में इस्तेमाल किये जाएंगे। इन ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स को देवी निर्मला सहजयोग ज्ञान प्रकाशन फोरम लखनऊ द्वारा आयात कर ५० से भी अधिक भारत के शहरों में स्थापित सहजयोग सेंटरों को वितरित किया गया।
यह जानकारी उपलब्ध कराते हुए फोरम के निर्देशक श्री किशन सिंह जी ने बताया कि विदेशों के सहजयोगियों द्वारा भारत के सहजयोग केन्द्रों को ये ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स निशुल्क भेजे गए हैं एवं समस्त मशीनों की लागत एवं भेजने के किराए समेत समस्त व्यय भार विदेशी सहजयोगी भाई बहनों द्वारा उठाया गया है जिसमें अंतर्राष्ट्रीय सहजयोग सामूहिकता के देशो हांगकांग,थाइलैंड, सिंगापुर,चीन, वियतनाम, फिलीपीन्स, ब्राज़ील, दुबई, जर्मनी, यू.एस., यू.के., ऑस्ट्रिया, जापान, ऑस्ट्रेलिया आदि सहित 15 अन्य देशों के साधकों ने इस सहायता में अंशदान दिया है।
भारत के विविध राज्यों के लगभग 50 सहजयोग ध्यान केन्द्रों पर इन्हे उपलब्ध कराया जा रहा है जिनमें नई दिल्ली, बैंगलौर, रांची ,जमशेदपुर, लखनऊ ,गोरखपुर ,कानपुर, प्रयागराज, मुरादाबाद ,मेरठ, रॉबर्ट्सगंज, गाजियाबाद, नोएडा, सूरत, नारगोल, अहमदाबाद, हल्द्वानी, हरिद्वार, देहरादून, रुड़की, पुडुचेरी, चेन्नई, थेनी, कोझीकोड, छिंदवाड़ा, इंदौर, रायपुर, बिलासपुर ,पुणे, नागपुर, नासिक, ब्रम्हपुरी ,अमरावती, कोलकाता, हुगली, सिलीगुड़ी, लुधियाना, गुवाहाटी, जोरहाट, शिलांग, जम्मू, विजयवाडा, हैदराबाद, चंडीगढ़ ,फरीदाबाद, गुड़गांव सहित नेपाल के काठमांडू शहर को भी निःशुल्क ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर भेजा गया है। इन समस्त राज्यों एवं केन्द्रों के सहजयोग समन्वयकों ने अन्तर्राष्ट्रीय सहजयोग परिवार का हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स सहज योग केन्द्रों पर सहजयोगियों द्वारा आवश्यकता होने पर कोविड संक्रमितों के लिए डॉक्टर कि प्रिस्क्रिप्शन पर निःशुल्क उपलब्ध कराये जाएँगे।
उल्लेखनीय है कि भारतीय सहजयोग परिवार द्वारा ऑन लाइन ध्यान एवं सहजयोग उपचार पद्धति के प्रयोग से निरन्तर ऑनलाइन प्रतिदिन ध्यान द्वारा रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ाई जा रही है। इसके साथ साथ भारतवर्ष के सहजयोगी डॉक्टर्स द्वारा विब्भिन वॉट्सएप ग्रुप द्वारा सहज उपचार एवं चिकित्सकीय सलाह भी निशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है। जिसका भारतवर्ष के कोरोना संक्रमित व्यक्ति नियमित लाभ भी उठा रहे हैं।
सहजयोग कि इस ध्यान पद्यति से ऑन लाइन जुड़ने के लिए एवं कुण्डलिनी जागृति व आत्मसाक्षात्कार के लिए यूट्यूब पर learningsahajayoga पर संपर्क कर सकते हैं या https://www.sahajayoga.org.in/ पर भी संपर्क कर सकते हैं। सहजयोग द्वारा प्रतिदिन चलाये जा रहे सुबह व सायं के ध्यान से जुड़ने के लिए प्रतिष्ठान पुणे की निशुल्क हेल्पलाइन नंबर 180030700800 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

MP: अग्निवीर जवानों को पुलिस और सशस्त्र बलों में भर्ती में देंगे आरक्षण: मुख्यमंत्री डॉ. यादव

  अग्निवीर जवानों को पुलिस और सशस्त्र बलों में भर्ती में देंगे आरक्षण: मुख्यमंत्री डॉ. यादव सेना को युवा बनाने की महत्वपूर्ण योजना है अग्निपथ भोपाल : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि प्रदेश में पुलिस और सशस्त्र बलों की भर्ती में अग्निवीर जवानों को आरक्षण का लाभ दिया जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. यादव […]

कारगिल विजय दिवस पर सामाजिक संथाओ द्वारा पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों का स्मरण किया

  कारगिल विजय दिवस पर सामाजिक संथाओ द्वारा पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों का स्मरण किया महू – महू डॉक्टर अंबेडकर नगर 25 वे कारगिल विजय दिवस के अवसर पर आइडियल लाइफ क्लब एवम हम फाउंडेशन संस्कृति शाखा के सदस्यों द्वारा वीर शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई एवम वीर शहीदों का […]