Madhya Prades – Indore एमपैथ ने इंदौर में अपनी पैथोलॉजी लेबोरेटरी शुरू की

 

AMPATH launches its Pathology Laboratory in Indore

इंदौर : विभिन्न स्थानों पर लगातार सफल लेबोरेटरी शुरू करने के बाद, एमपैथ (अमेरिकन इंस्टीट्यूट ऑफ पैथोलॉजी एंड लेबोरेटरी साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड) इंदौर में अपनी नई लेबोरेटरी शुरू करने जा रहा है। मरीजों को बेहतर, उन्नत, सटीक और विश्वसनीय सेवाएं प्रदान करने के लिए एमपैथ के पास अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ एक कुशल टीम है।
एमपैथ क्लिनिकल बायोकैमिस्ट्री, हेमटोलॉजी, क्लिनिकल पैथोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी, इम्यूनो फेनोटाइपिंग, सीरोलॉजी, इम्यूनोलॉजी, हिस्टोपैथोलॉजी, साइटोलॉजी, इम्यूनोहिस्टोकेमिस्ट्री, मॉलिक्यूलर डायग्नोसिस, एनजीएस, साइटोजेनेसिस जैसे 2450 से अधिक परीक्षणों (टेस्ट) के साथ अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ डायग्नोस्टिक सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। ये सेवाएं विभिन्न अंगों और शरीर के उस हिस्से को प्रभावित करने वाली विभिन्न बीमारियों का पता लगाने और उनका निदान करने में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।
लैब ने संयुक्त राज्य ( यूनाइटेड स्टेट) के शीर्ष रैंक वाले अस्पतालों में से एक यूपीएमसी के साथ टाई-अप किया है, जिससे उन्हें दुनिया के अग्रणी चिकित्सकों के साथ काम करने का मौका मिलता है ताकि ग्राहकों को व्यापक सेवाएं सुनिश्चित करने में मदद मिल सके। साथ ही परीक्षण में सटीकता भी मिलती है। एमपैथ एकमात्र भारतीय लेबोरेटरी है, जिसे इस तरह के एक सम्मानित और प्रशंसित वैश्विक चिकित्सा संगठन के साथ काम करने का एकमात्र विशेषाधिकार प्राप्त है। यह यूपीएमसी के विशेषज्ञ मार्गदर्शन में विकसित किए गए परीक्षण प्रक्रियाओं और गुणवत्ता प्रोटोकॉल में अंतरराष्ट्रीय मानकों का पालन करने में कामयाब रहा है।
सीटीएसआई, साउथ एशिया के ग्रुप सीईओ डॉ. जगप्राग सिंह गुजराल ने कहा, “हम इंदौर में अपनी नवीनतम लैब के लॉन्च की घोषणा करते हुए बेहद खुश हैं। अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हम लगातार साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हमें अग्रणी बाजारों में से एक (इंदौर) में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने पर गर्व है और अब हम इंदौर की आबादी को अपने स्वचालित और अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ, उन्नत परीक्षण प्रोफ़ाइल और गुणवत्ता मानकों के साथ सेवा प्रदान करने में सक्षम होंगे। CTSI, दक्षिण एशिया में 16 कैंसर अस्पतालों के अपने नेटवर्क के माध्यम से, अमेरिकन ऑन्कोलॉजी इंस्टीट्यूट (AOI), मल्टीस्पेशलिटी – सिटीजन स्पेशियलिटी हॉस्पिटल और स्पेशलिटी डायग्नोस्टिक लैबोरेट्रीज की श्रृंखला- एमपैथ दक्षिण एशिया में परिणाम केंद्रित स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में सबसे आगे है। हम अपने सभी प्रयासों में गुणवत्तापूर्ण सेवाएं, इनोवेशन और गुणवत्ता संचालित परिणाम प्रदान करने का प्रयास करते हैं।”
सीटीएसआई के ग्रुप चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर डॉ. विजय कुमार वेमुरी ने कहा, “हम बेहद गर्व के साथ इंदौर में अपनी नवीनतम लैब के लॉन्च की घोषणा कर रहे हैं। एमपैथ के मानकों को ध्यान में रखते हुए, लैब में स्वचालित सुव्यवस्थित प्रक्रियाएं हैं। यहाँ भारत, यूके और यूएस में प्रशिक्षित योग्य और प्रतिभाशाली क्लीनिकल एक्सपर्ट्स शीर्ष श्रेणी के तकनीकी उपकरणों के साथ काम करते हैं, जो हर एक परीक्षण में सटीकता प्रदान करने के लिए अथक रूप से प्रशिक्षित हैं।”
एमपैथ के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर श्री अयूब मोहम्मद ने लॉन्च के बारे में कहा, “हम एक नई लैब खोलने और नागरिकों के लिए इंदौर शहर में अपनी उपस्थिति का विस्तार करते हुए बेहद उत्साहित हैं, ताकि नागरिकों को लैब और पैथोलॉजी सेवाओं के एक नए स्तर का अनुभव हो सके। हम सूक्ष्म जीव विज्ञान (माइक्रोबायोलॉजी) और आणविक परीक्षण (मॉलिक्यूलर टेस्टिंग) सहित विभिन्न नैदानिक सेवाओं की पेशकश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Lok Sabha Election 2024 First Phase Voting: 21 राज्‍यों में 102 सीटों पर वोट‍िंग (Voting ) आज

  Lok Sabha Election 2024 First Phase Voting: 21 राज्‍यों में 102 सीटों पर वोट‍िंग (Voting) आज मध्य प्रदेश – यहां सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा में मतदान है। 2019 के चुनाव में छिंदवाड़ा में कांग्रेस और अन्य सभी सीटों पर बीजेपी का प्रत्याशी जीतकर संसद पहुंचे थे। नई दिल्ली : आज देश […]

Madhya Pradesh -Indore : अता-ए-ख्वाजा साहब के 56वाँ उर्स हिन्दू मुस्लिम एकता के साथ मनाया गया

  अता-ए-ख्वाजा साहब के 56वाँ उर्स हिन्दू मुस्लिम एकता के साथ मनाया गया इस कार्यक्रम में सभी धर्म के लोग शामिल हुए और दरगाह शरीफ अता-ए-ख्वाजा मै फूल और चादर पेश की। उर्स के खास मौके पर सज्जादानशीन वासिफ करीम चिश्ती साहब ने देश और दुनिया मे अमनो अमान खुशहाली और भारत देश की तरक्की […]