सौरव गांगुली को सीएम ममता बनर्जी ने बनाया पश्चिम बंगाल का ब्रांड एंबेसडर

 

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली को राज्य का ब्रांड एंबेसडर बनाया है। वह इससे पहले बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन और बीसीसीआई के अध्यक्ष रह चुके हैं। वहीं सौरव ने भी ममता बनर्जी की तारीफ की।

Kolkata : बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह ऐलान किया। उन्होंने कहा, “सौरव गांगुली एक बहुत लोकप्रिय व्यक्ति हैं और वह युवा पीढ़ी के लिए बहुत अच्छे तरीके से काम कर सकते हैं। मैं उन्हें बंगाल के ब्रांड एंबेसडर के रूप में शामिल करना चाहती हूं…”
सौरव मुस्कुराते हुए नई जिम्मेदारी स्वीकार करते नजर आए। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बारे में बोलते हुए सौरव ने कहा, ‘दीदी ने छोटी-छोटी बातों की जानकारी ली। वह एक मिनट में मैसेज का जवाब देती हैं।
देश के सबसे लोकप्रिय क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक सौरव गांगुली को दादा के नाम से भी जाना जाता है। क्रिकेट से संन्यास के बाद गांगुली ने बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन और बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में काम किया और आईपीएल में कई टीमों के साथ अलग-अलग जिम्मेदारी निभा चुके हैं।
इससे पहले काफी वर्षों से बालीवुड के दिग्गज अभिनेता शाहरूख खान बंगाल के ब्रांड एंबेसडर के रूप में काम कर रहे थे। हालांकि शाहरुख पिछले कुछ सालों से ब्रांड एंबेसडर के रूप में सक्रिय नहीं थे। अब ममता ने सौरव को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है।
भारत के लिए गांगुली ने 113 टेस्ट मैच खेले और 7212 रन बनाए। उनका औसत 42.18 का रहा। इस दौरान उनके बल्ले से 16 शतक और एक दोहरा शतक निकला। उन्होंने 35 अर्धशतक लगाने के साथ टेस्ट में 32 विकेट भी लिए। वहीं, वनडे में उन्होंने 311 मुकाबलों में 100 विकेट लेने के साथ 11363 रन भी बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड को मिला ‘बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड’ का अवॉर्ड

  मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड को मिला ‘बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड’ का अवॉर्ड नई दिल्ली में SATTE एग्जिबिशन के दौरान मिला सम्मान भोपाल : मध्यप्रदेश के पर्यटन गंतव्यों के प्रचार-प्रसार, नवाचार करने, पर्यटकों को अनुभव आधारित पर्य़टन प्रदान करने एवं पर्यावरण अनुकूल पर्यटन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड (एमपीटीबी) को […]