पुणे में अब ‘क्यूविस जॉइंट रोबोटिक’ इलाज

 

महाराष्ट्र में पहली बार ‘साईश्री हॉस्पिटल’ में इस्तेमाल

Mumbai: जॉइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी में मशहूर औंध के साईश्री हॉस्पिटल में जॉइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी में अत्याधुनिक क्यूविस जॉइंट रोबोटिक तकनीक का इस्तेमाल शुरू किया गया है. महाराष्ट्र में पहली बार इस तकनीक से मरीजों का इलाज किया जा रहा है.साईश्री हॉस्पिटल के डॉ. नीरज आडकर और उनकी टीम ने क्यूविस जॉइंट रोबोटिक सर्जरी का इस्तेमाल करते हुए 65 वर्ष की लीला देशमुख पर हाल ही में जॉइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी सफलतापूर्वक पूरी की. ऑपरेशन के केवल चार घंटों के पश्चात लीला देशमुख काफी आसानी से अपने पैरों पर चलने लगी. यह देखकर साईश्री हॉस्पिटल के डॉक्टर और स्टाफ समेत देशमुख परिवार के सदस्यों की खुशी का कोई ठिकाना नहींa रहा.
साईश्री हॉस्पिटल में जॉइंट रिप्लेसमेंट की अब तक कई सारी सर्जरीयां की गई है. लेकिन अब इसमें भी आई नई तकनीक का यहां पर इस्तेमाल कर मरीजों को पूरी तरह से स्वस्थ बनाने का काम किया जाएगा, ऐसी जानकारी डॉ. नीरज आडकर ने दी.डॉ. आडकर ने बताया कि, क्यूविस जॉइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी पहले की सर्जरीयों से काफी कार्यक्षम और अचूक है. यह नयी तकनीक हमारे यहां आने वाले मरीजों को जल्द से जल्द स्वस्थ बनाएगी ऐसा हमें विश्वास है.
– CUVIS तकनीक की विशेषताएं
* जटिल और कठीन सर्जरी में भी अचूकता
* हड्डी का कटाव कम होता है
* खून का रिसाव काफी कम होता है
* पीड़ारहित, गतिमान पद्धति से सर्जरी संभव
* इंड्रा ऑपरेटिव संक्रमण की संभावना नहीं
* मरीज जल्द से जल्द स्वस्थ होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Anant-Radhika Wedding: एक-दूजे के हुए अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट

  Anant-Radhika Wedding: एक-दूजे के हुए अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट , Mumbai: 12 जुलाई जब अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट जन्मों जन्मांतर के बंधन में बंधे. जियो वर्ल्ड सेंटर में अनंत-राधिका की शाही शादी हुई. इसमें देश-विदेश के वीवीआईपी मेहमानों ने शिरकत की. अनंत-राधिका की आलीशान शादी को सालों तक याद रखा जाएगा. वहीं राधिका मर्चेंट […]