ग्रे-शेड वाले किरदार निभाना पसंद करती हूं – रीना कपूर

 

मुंबई : रीना कपूर को इंडस्ट्री का हिस्सा बने हुए एक दशक से ज्यादा हो गया है। वह कई तरह की भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं जो ज्यादातर शांत और सकारात्मक किरदार होते हैं। वह वर्तमान में दंगल टीवी के रंजू की बेटीयां में रंजू के रूप में देखी जाती है, जहां वह एक ऐसी मां की भूमिका निभाती है जो इस पितृसत्तात्मक समाज में अकेले ही 4 बेटियों की परवरिश करती है। उनके प्रशंसकों ने उनके द्वारा निभाए गए सभी किरदारों को पसंद किया है। जबकि वह उन्होनें निभाए हुए सारे किरदारों से प्यार और रीलेट भी करती है, वह कुछ भावपूर्ण ग्रे-शेड पात्रों को निभाने के लिए तैयार है। एक नकारात्मक किरदार निभाना निश्चित रूप से मेरे लिए एक चुनौती होगी क्योंकि लोग वास्तव में मुझसे इसकी उम्मीद नहीं करते हैं। लेकिन मुझे कुछ ग्रे-शेड वाले किरदारों के साथ एक्सपेरिमेंट करना अच्छा लगेगा।” नकी सह-कलाकार दीपशिखा नागपाल, जो रंजू के पति (अयूब खान) की दूसरी पत्नी की भूमिका निभाती हैं, का चरित्र बहुत ही चालाक और जोड़-तोड़ करने वाला है जो अपने पति को अपनी पहली पत्नी के पास वापस जाने से बचाने के लिए कुछ भी कर सकती है। यह पूछे जाने पर कि क्या वह ललिता जैसे किरदार को निभाने के लिए तैयार हैं, रीना कहती हैं, “मुझे अपनी भूमिकाओं के साथ प्रयोग करना पसंद है और मुझे नहीं लगता कि मैं इस तरह के किरदार को निभाने में बहुत असहज महसूस करूंगी। एक कलाकार के रूप में, हर कोई एक किरदार को अलग तरह से निभाता है और मैं भी उसे अपने अंदाज मै निभाऊगी। लेकिन मेरा मानना है कि दीपशिखा ललिता के चरित्र को बहुत अच्छी तरह से चित्रित कर रही है।”रीना की किरदार रंजू ज्यादा पढ़ी-लिखी महिला नहीं है फिर भी उसने अपने दम पर अपनी जिंदगी बनाई और अपनी बेटियों की बहुत अच्छी परवरिश की है। वह नरम आवाज से बात करती है और उसने कभी अपनी आवाज ऊँची नहीं उठाई, भले ही उसके पति गुड्डू जी कुछ ऐसा करते हैं जो स्वीकार्य नहीं है। ब उनसे पूछा की कभी शो में स्थिति के हिसाब से उनका मन करता है की गुड्डू जी से ऊँची आवाज से बात करे, रीना ने कहा, “शो में अब तक, रंजू ने गुड्डू जोर से उच्ची आवाज में बात नही करी है। वास्तविक जीवन में भी मेरा मानना है कि कोई भी अपनी आवाज बढ़ाए बिना नाराजगी व्यक्त कर सकता है।
रंजू के चरित्र को दर्शकों द्वारा बहुत पसंद किया जा रहा है और हम यह देखने चाहते कि रीना कपूर और क्या करने वाली है शो में। जू की बेटियां एक मां, रंजू की दिल को छू लेने वाली और एक पितृसत्तात्मक समाज में 4 बेटियों की परवरिश का उनका संघर्ष की कहानी है। देखे रंजु की बेटीया रात 9.30 बजे केवल दंगल टीवी पर।
दंगल टीवी केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है – डीडी फ्री डिश (चैनल नंबर 29), टाटा स्काई (चैनल नंबर 177), एयरटेल (चैनल नंबर 125), डिश टीवी (चैनल नंबर 119) सन डायरेक्ट (328) और वीडियोकॉन D2H (चैनल NO 106)।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

सितंबर महीने में मां बनेंगी दीपिका पादुकोण

Mumbai: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण इन दिनों लाइफ के सबसे खूबसूरत फेज को इंजॉय कर रही हैं। वो प्रेग्नेंट हैं और इसी साल सितंबर महीने में मां बनेंगी। इस समय वो कैमरे की चकाचौंध से दूर हैं और खुद के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रही हैं। वो इन दिनों धागे की एम्ब्रॉयडरी बना रही […]