Loksabha Elections 2024: ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से उठाई ED-CBI-NIA के चीफ को पदों से हटाने की मांग

 

Loksabha Elections 2024: ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से उठाई ED-CBI-NIA के चीफ को पदों से हटाने की मांग

नई दिल्ली। 2024 के लोकसभा चुनावों की अगुवाई में, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार, 8 अप्रैल, 2024 को चुनाव आयोग से संपर्क किया और आदर्श आचार संहिता के बार-बार उल्लंघन के बारे में चिंता जताई। यात्रा के दौरान उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय, केंद्रीय जांच ब्यूरो, राष्ट्रीय जांच एजेंसी और आयकर विभाग जैसी जांच एजेंसियों के प्रमुखों को हटाने की मांग की। इसके साथ ही टीएमसी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर 24 घंटे धरना देने का ऐलान किया. हालाँकि, जैसे ही उन्होंने विरोध शुरू किया, पुलिस ने हस्तक्षेप किया और सभी प्रदर्शनकारियों को परिसर से हटा दिया। टीएमसी नेता डोला सेन ने भाजपा पर इन केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल राजनीतिक उद्देश्यों के लिए करने का आरोप लगाया और चुनाव आयोग से इन एजेंसियों के प्रमुखों को हटाकर समान अवसर देने का आग्रह किया।
सेन ने यह भी कहा कि बीजेपी का लक्ष्य लोकसभा चुनाव से पहले टीएमसी नेताओं को गिरफ्तार करना है। टीएमसी प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के नए महानिदेशक की हालिया नियुक्ति पर असंतोष व्यक्त किया है और इस बात की जांच की मांग की है कि क्या चुनाव आयोग ने इस नियुक्ति को पहले ही मंजूरी दे दी थी। इसके अलावा, उनका आरोप है कि चुनावी मौसम में बीजेपी केंद्रीय एजेंसियों के साथ अपने रिश्ते गहरे कर रही है।
तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य साकेत गोखले ने सोशल मीडिया पर भाजपा नेता जितेंद्र तिवारी पर 26 मार्च को एनआईए के पुलिस आयुक्त से मुलाकात करने का आरोप लगाया और उसी दिन सदानंद दाते को एजेंसी का नया प्रमुख नियुक्त किया गया। गोखले ने दावा किया कि बैठक के दौरान तिवारी ने कथित तौर पर उन्हें निशाना बनाने के लिए टीएमसी नेताओं और कार्यकर्ताओं की एक सूची सौंपी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

सऊदी अरब ने हज यात्रा 2024 के लिए सख्त किए नियम, फतवा परिषद ने जारी किए नए आदेश

  सऊदी अरब ने हज यात्रा 2024 के लिए सख्त किए नियम, फतवा परिषद ने जारी किए नए आदेश रियाद: सऊदी अरब ने हज यात्रा 2024 को लेकर नियमों को और सख्त कर दिया है। सऊदी अरब के वरिष्ठ विद्वानों की परिषद के नए फतवे अनुसार आधिकारिक परमिट के बिना हज यात्रा पर बैन लगा […]

भाजपा चुनाव जीती तो संविधान फाड़कर फेंक देगी

  भाजपा चुनाव जीती तो संविधान फाड़कर फेंक देगी -राहुल गांधी ने चुनावी सभा में पीएम और गृहमंत्री को घेरा -कांग्रेस के स्टार प्रचारक व सांसद राहुल ने भिंड में जनसभा को संबोधित किया भिंड । प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और उनके सांसदों ने मन बना लिया है कि, वे यदि चुनाव जीते तो संविधान को […]