चक्रवात तौकते से हुए नुकसान पर PM मोदी ने 1000 करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान किया

 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात और दीव में चक्रवात तौकते (Cyclone Tauktae) से प्रभावित क्षेत्रों का बुधवार को हवाई सर्वेक्षण किया। प्रधानमंत्री मोदी को चक्रवाती तूफान तौकते से तीन बुरी तरह प्रभावित जिलों और केंद्र शासित प्रदेश दीव में भीषण तबाही के मद्देनजर स्थिति का जायजा लेने भावनगर हवाईअड्डे पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी बुधवार दोपहर करीब 12 बजे भावनगर हवाईअड्डे पर अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री दोनों प्रभावित तीन जिलों भावनगर, अमरेली, गिर-सोमनाथ और केंद्र शासित प्रदेश दीव का हवाई मार्ग से स्थिति का जायजा लेने के लिए रवाना हुए। वहीं नुकसान का जायजा लेने के बाद पीएम मोदी ने गुजरात के लिए 1000 करोड़ रुपए के राहत पैकेज का ऐलान किया।
पीएम मोदी ने कहा है कि इंटर मिनिस्ट्रियल ग्रुप को केंद्र सरकार भेजेगी जो पूरे प्रदेश में हुई नुकसान का जायजा भ्रमण करके लेगी। बता दें कि पीएम मोदी ने कहा कि, केंद्र सरकार चक्रवात से हुए नुकसान की भरपाई और उसे पुनर्निर्माण के लिए राज्य की मदद करेगी। पीएम ने राज्य में कोरोना महामारी के प्रभाव की भी समीक्षा की। राहत पैकेज के अलावा पीएम मोदी ने सभी राज्यों में तूफान की वजह से जान गंवाने वालों के परिजनों को 2 लाख और घायलों के परिजनों को 50 हजार की मुआवजा राशि देने की घोषणा की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Madhya Pradesh : मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने उद्योगपतियों और निवेशकों से की वन-टू-वन चर्चा

  मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने उद्योगपतियों और निवेशकों से की वन-टू-वन चर्चा मुख्यमंत्री ने सिटी इलेक्ट्रिक ट्रक और इलेक्ट्रिक स्टॉफ बस को झंडी दिखाकर किया रवाना Indore: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार को रीजनल इंडस्ट्री कॉन्‍क्लेव के पहले दिन के दूसरे सत्र में उद्योगपतियों और निवेशकों से वन-टू-वन चर्चा की। उद्योग समूहों ने प्रदेश […]